इंटरनेट डेस्क। जहां तक है आप लोग भी ये जानते होंगे की अब तक दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होने का दर्जा ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) को है। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में स्थित इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 1 लाख 24 है। इस क्रिकेट ग्राउंड पर दो ओलंपिक और दो क्रिकेट वर्ल्ड कप (1992 और 2015) फाइनल हो चुके हैं, लेकिन अब इससे दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड कहलाने का दर्ज छिनने वाला है, क्योंकि इससे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भारत में बनकर तैयार हो गया है।

लड़कियों के लिए फैशन के नाम पर बनाई गई ये खास चीज़े, देखते ही हंसी आएगी आपको भी...


बता दे, भारत के गुजरात राज्य में बन रहे सरदार पटेल स्टेडियम के अगले साल उद्घाटन के बाद यह गौरव भारत को प्राप्त होगा। अहमदाबाद में बन रहे इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से ज्यादा होगा। इस स्टेडियम में 76 कॉपरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी होंगे। इसके अलावा इंडोर क्रिकेट एकेडमी और ओलिंपिक के मानक के अनुसार स्वीमिंग पूल, स्क्वैश एरिया और टेबल टेनिस एरिया भी होगा।

चीटियाँ लाइन में ही क्यों चलती हैं? जानिए और भी रोचक बातें..


मोटेरा का सरदार पटेल स्टेडियम 63 एकड़ में फैला है। इस स्टेडियम की रूप-रेखा उसी आर्केटेक्ट कंपनी ने बनाई है, जिसने एमसीजी को डिजायन किया था। इस स्टेडियम को खूबसूरत बनाने का काम अब अंतिम चरण में पहुंच गया है। बीते कई साल से इसमें लगातार काम जारी है। कहा जा रहा है कि अगले साल इसमें एक टी20 मैच भी खेला जा सकता है। इस स्टेडियम में 1 लाख 10 हज़ार दर्शक एक साथ मैच का आनंद उठा सकेंगे। स्टेडियम का काम काफी तेजी से चल रहा है।

सर्वप्रथम चाय का आविष्कार किसने व कब किया ? जानिए दिलचस्प है इसकी कहानी...
हाथ पैर का दर्द दबाने से ठीक कैसे होता है ? जानिए

Related News