पिछले कुछ दिनों से उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर ऐसी खबरें आ रही है कि उनका ब्रेन डैड हो चुका है, तो इसी बीच चीन से डॉक्टर के टीम का उत्तर कोरिया जाना इन कहीं न कहीं ये संकेत मिलता है कि किम जोंग उन की सेहत ठीक नहीं है, लेकिन इसी बीच साउथ कोरिया ने किम जोंग उन की सेहत को लेकर बड़ी बात कही है।

क्या कोरोना के चलते सरकार ने रिटायरमेंट उम्र सीमा 60 साल से घटाकर 50 साल कर दी है !

साउथ कोरिया का कहना है कि किम जोंग न सिर्फ जिंदा है बल्कि पूरी तरह से स्वस्थ भी है, बता दें कि किम जोंग उन की सेहत को लेकर तब तमाम तरह की खबरें आने लगी थी जब 15 अप्रैल को वह अपने दादा के जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ था,आखिरी बार वह 11 अप्रैल को जनता के सामने आया था।

साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन की शीर्ष विदेश नीति के सलाहकार मून चुंग-इन ने सीएनएन को बताया है कि, "किम जोंग उन जिंदा और ठीक हैं,वह 13 अप्रैल से वॉनसन क्षेत्र में रह रहा है, अभी तक उनसे जुड़ी कोई संदिग्ध हरकत नहीं दिखी है।

15 दिन और बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, क्योकि देश में

बता दें कि इससे पहले रविवार को सैटेलाइट से ली गई कुछ तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें किम जोंग उन की एक ट्रेन पिछले एक हफ्ते से देश के पूर्वी तट पर उनके परिसर में खड़ी हुई दिखाई दी थी,इस रिपोर्ट्स में बताया गया कि किम की ट्रेन की उपस्थिति उत्तर कोरियाई नेता के ठिकाने को साबित नहीं करती है. इसके अलावा इससे उनके स्वास्थ्य के बारे में कुछ भी संकेत नहीं मिलते हैं, लेकिन यह उन रिपोर्टों को जरूर बल देती है, जिसमें कहा गया है कि किम जोंग देश के पूर्वी इलाके में रह रहे हैं।

loading...

Related News