फैशन में छाया हुआ है ये ड्रेस, जिसमे इन दिनों बॉलीवुड हसीनाएं दिखा रही है जलवा


एक तरफ जहां पूरी देश कोरोना से परेशान है तो इसी बीच सोशल मीडिया आए दिन झूठी खबरें का वायरल होना भी किसी परेशानी से कम नहीं , वैसे आपको बता दे इन दिनों सोशल मीडिया बहुत सी खबरें फेक ही होती है। हाल ही में एक ऐसी ही फेक न्यूज इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है। ख़बर के मुताबिक केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र 60 साल से घटाकर 50 साल करने वाली है।


25 अप्रैल को The Sen Times नाम की एक वेबसाइट ने इस खबर को छापा था। इतना ही नहीं अपने बयानों से खबरों में बने रहने वाले बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आज एक ट्वीट करके इस बात को और हवा दे दी। उन्होंने ट्वीट में दावा किया कि सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र को घटाकर 50 साल करने का फैसला किया है।

लॉकडाउन पर आज 10 बजे सरकार का महाफैसला, साथ ही जारी होगी एक और नई गाइडलाइंस


The Sen Times के आर्टिकल का स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए PIB फैक्ट चेक ने इस खबर को गलत बताया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि एक न्यूज पोर्टल ने दावा किया है कि कोरोवायरस जैसे संकट के समय में केंद्र सरकार के कर्मचारियों की रिटारमेंट की उम्र घटाकर 50 साल की जा सकती है। इस रिपोर्ट में किया गया दावा गलत है। सरकार न तो ऐसी कोई योजना बना रही है और न ही ऐसी किसी योजना पर चर्चा की गई है।’

Related News