प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोरोना संकट पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए बैठक की और देश में तीन मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद हॉट स्पॉट वाले इलाकों के लिए राज्यों के प्लान पर विचार की। बात करे गोवा, ओडिशा, हिमाचल जैसे कई राज्य देश में लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में थे, वहीं कई राज्यों ने ग्रीन जोन में इसमें छूट देने की मांग की।

कोरोना : 3 मई को नहीं मिलेगी राहत, लॉकडाउन 3.0 के लिए रहें तैयार

लेकिन अब तक ऐसा खबर है कि रेड जोन वाले इलाके में लॉकडाउन बढ़ेगा, लेकिन इसमें कुछ छूट मिल सकती है। प्रधानमंत्री ने इस बैठक में कहा कि लॉकडाउन से हजारों लोगों की जान बची। लॉकडाउन का काफी फायदा हुआ। हम पिछले डेढ़ महीने में हजारों लोगों की जान बचाने में सफल रहे। दूसरे देशों की तुलना में यहां कोरोना का असर उतना नहीं हुआ है।

29 अप्रैल को दुनिया खत्म होने का दावा, जानें सच क्या है!

पीएम ने राज्यों से हॉट स्पॉट और रेड जोन वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन सख्ती से लागू करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्यों को कोशिश करनी चाहिए कि रेड जोन को ऑरेंज जोन में और उसके बाद ग्रीन जोन में तब्दील किया जाए। पीएम ने कहा कि देश ने अब तक दो लॉकडाउन देखे हैं। दोनों का असर हुआ है। अब हमें आगे के बारे में सोचना होगा। सायद बहुत जल्द सम्बोधन करके सरकार होना फैसला सुना देगी।

Related News