लॉकडाउन 4: पर्सनल गाड़ी से शहर या राज्य के बाहर जाने के क्या नियम है,यहां जानिए

कोरोना संकट से निपटने के लिए राज्य स्तर पर नई गाइडलाइन जारी हो गई है। प्रदेश और देश स्तर पर चौथे चरण में बहुत सी चीजों को खोलने की छूट दी गई है। इनमें दुकानें और दफ्तर भी शामिल हैं। इसके अलावा कोरोना संकट के बीच व्यवस्थाओं को रफ्तार देने के लिए कई बड़े फैसले लिए गए हैं। लेकिन, अभी ऐसी कई चीजें ऐसी हैं, जिनपर प्रतिबंध जारी रहेगा। यानी साफ है, कि आगामी 31 मई तक कुछ ऐसे काम भी हैं, जो आप नहीं कर सकेंगे।

अम्फान तूफान ने मचाई तबाही, अब इस राज्य को सबसे ज्यादा खतरा ,अलर्ट जारी

आइए जानते हैं कौन-कौन से काम नहीं कर पाएंगे आप

1. लेट नाइट आउटिंग, पार्टी या ड्राइविंग का प्लान हो रहा है, तो बदल दीजिए. क्योंकि शाम 7 से सुबह 7 बजे तक घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे।

2. अगर आप कहीं घूमने की सोच रहे हैं, तो ये फिलहाल संभव नहीं है। लॉकडाउन 4.0 में भी सभी तरह की डोमेस्टिक-इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद रहेंगी।

3.18 से 31 मई तक आप ट्रेन यात्रा भी नहीं कर पाएंगे, क्योंकि इस दौरान सभी तरह की ट्रेन सेवा भी बंद है। सिर्फ श्रमिक स्पेशल और स्पेशल ट्रेनें ही चल रही हैं।

4. रेस्ट्रोरेंट, बार, पब और कॉफी शॉप में दोस्तों के साथ पार्टी करने का प्लॉन बना रहे हैं, तो फिलहाल ये संभव नहीं। ये सभी 31 मई तक तो जरूर बंद रहेंगे। हां, सिर्फ आपको होम डिलिवरी और टेक अवे की ही सुविधा मिलेगी।

5. मॉल में जाकर खरीदारी करने का मूड है, तो फिलहाल ये भी मुमकिन नहीं हैं। सरकारी आदेश के मुताबिक, 31 मई तक सभी शॉपिंग मॉल्स नहीं खुलेंगे।

6. स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, मंदिर जाकर कोई अनुष्ठान करवाने की सोच रहे हैं। फिलहाल ये संभव नहीं। क्योंकि 31 मई तक मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारे समेत सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।

Related News