राजनीति पर मजाक बनाना आजकल आम सी बात हो गई है। बहुत से जोक्स और ऐसे मीम्स आपको नेताओं से जुड़े मिल जाएंगे जिन्हे देख कर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। कई बार नेता अपने भाषण में भी ऐसा बहुत कुछ बोल जाते हैं जिनके कारण उन्हें हंसी का पात्र बनना पड़ता है। हमारे बीच वर्तमान में भी कुछ ऐसे नेता हैं जिन पर काफी मजाकिया मैसेज बनाए जाते हैं जो काफी चर्चा में रहते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे नेताओं के नाम बताने जा रहे हैं इन नेताओं ने अपने बातों से ना सिर्फ राजनीति को मजाक बनाकर रख दिया। आम जनता भी इनका काफी मजाक बनाती है। आइए जानते हैं इन नेताओं के बारे में।

मोदी ने एक बार फिर से पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, गुस्से से आग बबूला हुए PM इमरान खान

राहुल गांधी


मजाक बनने और चुटकुले बनने के मामले में अगर सबसे पहले किसी का नाम लिया जाता है तो राहुल गांधी का ही नाम आता है। राहुल ऐसे नेता हैं जो कुछ भी बोलते हैं तो वो हंसी के पात्र बन जाते हैं। इसके पीछे क्या कारण हैं ये इस बात का पता आजतक कोई नहीं लगा पाया।

सोनिया गाँधी


राहुल गांधी के बाद अगर कोई आता है तो वो उनकी माता जी सोनिया गांधी है। सोनिया गांधी वर्तमान में कॉंग्रेस की अध्यक्ष हैं। सोनिया गांधी पर इतने मजाकिया चुटकुले बनते हैं जो किसी भी महिला मंत्री या नेता पर नहीं बनते हैं। सोनिया गाँधी राहुल गांधी पर बनने वाले चुटकुलों का भी हिस्सा बनती हुई दिखाई देती है।

जब 120 भारतीय सैनिकों के आगे टैंक छोड़ कर भाग खड़े हुए थे 2000 पाकिस्तानी सैनिक

अरविंद केजरीवाल


अरविंद केजरीवाल एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं जो फरवरी 2015 से दिल्ली के वर्तमान और 7 वें मुख्यमंत्री हैं। चुटकुले और मज़ाक के मामले में गांधी परिवार के बाद कोई अगर टक्कर दे रहा है तो पिछले कई सालों से वो दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ही है जिनके नाम से सोशल मीडिया से लेकर कई प्लेटफॉर्म पर उनके नाम से मजाक के पेज बने हुए हैं और जमकर चुटकुले शेयर किए जाते हैं।

RBI जारी कर रहा है 1000 रुपए का नया नोट, जानिए वायरल फोटोज में कितनी है सच्चाई

लालू प्रसाद यादव


लालू प्रसाद यादव बिहार राज्य के एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। वह राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, यूपीए के पूर्व रेल मंत्री और 15 वीं लोकसभा के पूर्व सदस्य हैं। चुटकुले और मजाक बनवाने के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने भाषणों को मजाकिया लहजे में बोलने वाले लालू प्रसाद यादव भी किसी से कम नहीं है। जितना लोग उन पर चुटकुले बनाते हैं फिर वो उतना ही अपने भाषणों को और मजेदार बना कर ले आते हैं।

Related News