कोरोना वायरस केे संक्रमण से लड़ने के लिए भारत में लॉक डाउन 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। आपको बता दे अचानक हुए लॉक डाउन के बाद मेट्रो, बस, रेलवे, एयरलाइंस, समेत यातायात की सभी सेवाएं बंद कर दी गई। यहां तक कि लॉकडाउन के दौरान निजी वाहनों पर भी रोक लगा दिया गया सिर्फ जरूरी सुविधाओं के वाहनों की सुविधा सुचारू रूप से जारी रही। इसके वजह से बहुत से लोग फसे हुए है जिसे अब सरकार धीरे धीरे घर भेज रही है।

इतनी जल्दी खत्म नहीं होगा कोरोना महामारी, वैज्ञानिकों ने किया आगाह

इसी के साथ सरकार ने विदेश में फंसे भारतीयों को चरणबद्ध तरीके से भारत वापस लाने के लिए भी मंजूरी दे दी है। केंद्र सरकार ने सोमवार को बताया कि विदेश में फंसे भारतीयों को भारत लाने के लिए अभियान 7 मई से चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा इसे अब तक का सबसे बड़ा एअरलिफ्ट ऑपरेशन बताया जा रहा है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

PM मोदी पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है और कुछ लोग फैला रहे आतंकवाद

विदेश में रह रहे भारतीयों को वापस लाने के लिए हवाई जहाज और नौसेना के जहाजों द्वारा व्यवस्था की जाएगी। विदेश मंत्रालय के दूतावास और उच्चायोग में ऐसे भारतीय नागरिकों की सूची तैयार की जा रही है जो वापस आने के लिए परेशान है। ऐसी यात्रियों को वापस लौटने का खर्च खुद ही उठाना पड़ेगा।

Related News