चंडीगढ़: कोरोना महामारी देश में कहर बरपा रही है। इस बीच, स्वदेशी वैक्सीन कोवाक्सिन का तीसरा चरण परीक्षण शुरू होने वाला है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना वायरस के लिए संभावित वैक्सीन 'कोवाक्सिन' के तीसरे चरण के परीक्षण के तहत स्वेच्छा से वैक्सीन प्राप्त करने की पेशकश की है। शुक्रवार को उन्हें यह टीका दिया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 67 वर्षीय वरिष्ठ नेता अनिल विज ने कहा था कि उन्हें अंबाला छावनी के सिविल अस्पताल में एक परीक्षण के रूप में टीका लगाया जाएगा। यह टीका स्वदेशी रूप से तैयार किया जा रहा है। विज ने गुरुवार को ट्वीट किया था कि, `` पीजीआई रोहतक के डॉक्टरों और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम की देखरेख में, मुझे कल सुबह 11 बजे अंबाला छावनी के सिविल अस्पताल में कोरोनावायरस वैक्सीन 'कोवाक्सिन' का परीक्षण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वह एक परीक्षण के रूप में स्वेच्छा से टीकाकरण के लिए आगे आए थे। विज अम्बाला छावनी से विधायक हैं। उन्होंने बुधवार को कहा था कि 'कोवाक्सिन' के तीसरे चरण की कोशिश 20 नवंबर से हरियाणा में की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह पहले ट्रायल पर वैक्सीन लगाने के लिए तैयार हैं।

Related News