नई दिल्ली। मक्कल नीधि मैयम (MNM) के संस्थापक कमल हासन के एक बयान पर विवाद खडा हो गया। तमिलनाडु में रविवार की रात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कमल हासन ने कहा—मैं ये इसलिए नहीं कह रहा कि यहां काफी संख्या में मुसलमान हैं। मैं ये महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने कह रहा हूं। आजाद भारत में पहला आतंकवादी एक हिंदू था। उसका नाम था- नाथूराम गोडसे। वहीं से इसकी शुरूआत हुई।


चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वो खुद को गौरवान्वित भारतीय मानते है। जो भारत में एकता चाहता है। जो मानता है कि तिरंगे के तीन रंगों का एक मतलब हर धर्म को साथ रहने का संदेश भी है। हासन के मुताबिक वो 1948 में महात्मा गांधी की हत्या को लेकर जवाब मांगने पहुंचे हैं। महात्मा गांधी की 1948 में हुई हत्या का हवाला देते हुए हासन ने कहा कि वह उस हत्या का जवाब खोजने आए हैं।

आपको बता दें कि कमल हासन अरवाकुरिची विधानसभा क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे, जहां 19 मई को उपचुनाव होना है। इससे पहले उन्होंने हिंदू उग्रवाद पर नवंबर 2017 में तंज कसने के कारण भी वे विवाद में आ चुके है। तब भाजपा और दूसरे हिंदू संगठनों ने उनकी कडी आलोचना भी की थी।


गौरतलब है कि अरावकुरिची उन चार विधानसभा सीटों में से एक है। जिस पर 19 मई को उपचुनाव होना है। कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम से यहां पर एस. मोहनराज प्रत्याशी है।

सांप्रदायिक बयान देने पर चुनाव अयोग ने गिरिराज सिंह को दी चेतावनी

पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे बाहुबली पूर्व सांसद ने मैदान छोड़ने का किया ऐलान

Related News