हर व्यक्ति के ज़िन्दगी में ज्योतिष शास्त्र का बहुत महत्व होता है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की शारीरिक संरचना को देखकर उसके स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। शारीरिक संरचना के अनुसार आप व्यक्ति के भाव और आदतों के बारे में पता लगा सकते है। आज हम आपको पाँव की उँगलियों से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बताने जा रहे हैं।

अंगूठे के बराबर की दोनों उंगलियां सामान: इस तरह की उँगलियों के शेप वाले लोग ज्यादातर बहुत ही हार्डवर्किंग होते हैं। ऐसे लोग जो भी करते है पुरे दिल से करते है। ऐसे लोग अपने परिवार वालों के फेवरेट होते है क्यूंकि वो अपनी जिम्मेदारियों का वहन बहुत ही अच्छे तरीके से करते हैं।

अंगूठे के पास वाली उंगली बड़ी : अगर महिला के पैर में अंगूठे के पास वाली उंगली बाकी उंगलियों से बड़ी हो तो शादी के बाद घर में उसकी ही ज्यादा चलेगी। जिस व्यक्ति के पैर में अंगूठे के पास वाली उंगली बड़ी हो तो वे हमेशा दूसरों पर हावी रहते हैं और घर-परिवार और समाज को अपने तरीके से चलाना चाहते हैं।

अंगूठा लंबा और शेष उंगलियां छोटी : ऐसा व्यक्ति शांत प्रकृति का होता है। ऐसा व्यक्ति कोई भी काम शांति और धैर्यपूर्वक करना पसंद करता है। ऐसे लोग को गुस्सा कम आता है।

Related News