नई दिल्ली। अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चाओं में रहने वाले केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता को चुनाव आयोग ने रविवार को चेतावनी दी है। उनको सांप्रदायिक बयानों के लिए निर्वाचन आयोग ने चेतावनी दी है। ​चुनाव आयोग ने उनके बयान की निंदा करते हुए उन्हें आचार संहिता लागू रहने के दौरान बयानों को लेकर सावधान रहने को कहा। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने कहा कि सिंह ने आचार संहिता के प्रावधानों और सुप्रीम ​कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन किया, जिसमें कहा गया है कि प्रचार के दौरान दिए जाने वाले बयानों में धर्म का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।


आपको बता दें कि गिरिराज सिंह बिहार के बेगुसराय से चुनाव लड़ रहे है। उनका मुकाबला सीपीआई के कन्हैया कुमार और आरजेडी के तनवीर हसन से है। बेगूसराय में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान हुआ था।


भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने 24 अप्रैल की रैली में मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया था। इसके बाद उनपर चुनाव आचार संहिता और जन​प्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन करने के लिए 25 अप्रैल को मामला दर्ज किया था। इस रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे।

गिरिराज सिंह ने चुनावी रैली में कहा कि जो वंदे मातरम नहीं कह सकते या मातृभूमि का सम्मान नहीं कर सकते, देश उन्हें कभी माफ नही करेगा। मेरे पूर्वजों का सिमरिया घाट पर निधन हो गया था और उन्हें कब्र की आवश्यकता नहीं थी, लेकिन आपको तीन हाथ जगह की जरूरत होती है।

Related News