प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर राज्यसभा को संबोधित किया। गुलाम नबी आजाद सहित चार कांग्रेस सांसद आज सदन छोड़ रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने गुलाब आजाद की तारीफ की। प्रधानमंत्री भावुक हो गए जब उन्होंने एक आतंकवादी घटना के बाद गुलाब नबी आजाद के साथ फोन पर बातचीत का उल्लेख किया। गुलाब नबी आजाद की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह यहां अपने घर में बगीचे का प्रबंधन करते हैं, जो कश्मीर की याद दिलाता है। पीएम मोदी ने कहा कि जब गुलाब नबी जी मुख्यमंत्री थे, तब मैं भी एक राज्य का मुख्यमंत्री था। हमारा बहुत करीबी रिश्ता था।

एक बार जब गुजरात के कुछ पर्यटकों पर आतंकवादियों ने हमला किया था, तो उसमें 8 लोग मारे गए थे। पहले मुझे गुलाब नबीजी का फोन आया। उसके आंसू नहीं रुके। आतंकी हमले का उल्लेख करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा, "उस रात गुलाब नबीजी हवाई अड्डे पर थे। उन्होंने मुझे फोन किया और अपने परिवार के एक सदस्य के प्रति अपनी चिंता व्यक्त की।" प्रणब मुखर्जी उस समय रक्षा मंत्री थे। मैंने उनसे कहा कि अगर मृतकों के शवों को लाने के लिए एक सेना के विमान की व्यवस्था की जाती है, तो उन्होंने कहा कि चिंता मत करो मैं सारी व्यवस्था कर दूँगा।

मोदी ने कहा, "मुझे चिंता है कि गुलाब नबीजी के बाद जो कोई भी पद संभालेगा, उसे गुलाब नबीजी से मिलने में मुश्किल होगी।" क्योंकि गुलाब नबीजी अपनी पार्टी के बारे में चिंतित थे, लेकिन देश और घर के बारे में भी। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, "श्री गुलाब नबी आज़ादजी, श्री शमशेर सिंहजी, मीर मोहम्मद फय्याजजी, नादिर अहमदजी, इस अनुभव के लिए, अपने अनुभव के लिए, अपने अनुभव के लिए, इस सदन की शोभा बढ़ाने के लिए मैं आप चारों को धन्यवाद देता हूं।

घर और देश और अपने क्षेत्र की समस्याओं को हल करने के लिए। " प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं अपने अनुभवों और परिस्थितियों के आधार पर गुलाब नबी आज़ादजी का सम्मान करता हूं।" मुझे विश्वास है कि राष्ट्र के लिए करुणा, शांति और प्रदर्शन के लिए उनका अभियान उन्हें हमेशा पसंद आएगा।

Related News