मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि उन सभी प्रवासियों को जो लॉकडाउन के दौरान राज्य वापस आ गए हैं, उन्हें राज्य में काम, रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। #CMsOnIndiaTV के विशेष कवरेज के दौरान इंडिया टीवी से बात करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि देश में प्रवासियों के लिए जो 1000 श्रमजीवी विशेष ट्रेनें चलाई गई हैं, उनमें से 600 उत्तर प्रदेश द्वारा चलाई गई हैं जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना के श्रमिक शामिल हैं।

योगी आदित्यनाथ ने जारी किए सारे नियम, यूपी में ऐसा होगा लॉकडाउन 4 का रूप

योगी आदित्यनाथ कोरोना कंट्रोल को लेकर भी उतनी ही मेहनत कर रहे हैं जितना लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने की। उत्तरप्रदेश में बनाई गई टीम-11 के साथ मीटिंग में सीएम योगी लगातार प्रदेशवासियों की सुविधाओं-समस्याओं से जुड़ी अपडेट ले रहे हैं। कोरोना काल में जिस तरह से सीएम योगी ने उन मजदूरों को संभाला है, जिन्होंने देश बनाने में 'श्रमशक्ति' लगाई है, वह काबिल-ए-तारीफ है।

नए नियम जारी, अब खुल जाएंगे स्पा, सैलून और नाई की दुकान, ई-कॉमर्स से मंगा सकते हैं सामान

ऐसे में दूसरे राज्यों से आए मजदूर योगी जी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। दूसरे राज्यों से वापस यूपी आ रहे मजदूर या यूपी होते हुए जा रहे मजदूरों का कहना है कि उन्हें जहां पर भी पुलिस रोक रही है, वहां से उनके जाने की भी व्यवस्था कर रही है। यूपी में पुलिस जिन बसों के माध्यम से भेज रही है, उनमें किसी तरह का पैसा नहीं लिया जा रहा। कई ऐसे भी राज्य हैं जिनके मजदूरों में कुछ के चेहरे पर एक अजीब सी बेबसी भी छाई है। वे सवाल पूछ रहे हैं कि जिस सीएम को उन्होंने वोट देकर चुना है वे उनके लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। अलग-अलग राज्यों से होकर आए ये मजदूर अब योगी आदित्यनाथ को यूपी का बेस्ट सीएम बता रहे हैं।

Related News