लक्ष्मण के बिना उर्मिला ने कैसे गुजारे थे 14 साल, पढ़ें

किसी भी इंसान का वक्त कभी भी बदल सकता है। ऐसा ही वाकया थाईलैंड में भी देखने को मिला है। दरअसल एक गरीब मछुआरे को एक ऐसी चीज मिली जिस से उसकी किस्मत ही बदल गई। उसे समुद्र किनारे टहलते हुए व्हेल की उल्टी मिली। आपको यकीन नहीं होगा कि व्हेल की उल्टी की कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 3.20 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 2.27 करोड़ रुपए बताई गई है।

पति के बिना ही 3 माह गर्भवती हो गई बीवी, जब पति ने पूछा तो बोली- "सपने में आते थे आप"

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मछुआरे का नाम जुमरस थाईकोट है। वह दक्षिणी थाईलैंड के कोह सामुई के समुद्री तट पर पिछले दिनों टहल रहा था तभी उसे एक अजीब सा दिखने वाला टुकड़ा मिला जिसने उसे उठा लिया। जुमरस ने करीब 7 किलोग्राम वजनी इस टुकड़े को उठाया और घर ले गया। उसके आस पड़ोस में रहने वालों ने कहा कि ये व्हेल की उल्टी भी हो सकती है। पिछले दिनों उसके घर सरकारी अधिकारियों की एक टीम पहुंची और उन्होंने साबित कर दिया कि वो व्हेल की उल्टी ही है।


व्‍हेल की उल्‍टी काफी महंगी बिकती है। इसे एंबरग्रिस कहते हैं। इसका इस्तेमाल कई तरह से होता है। इस से परफ्यूम भी बनता है जो कि काफी महंगा बिकता है।अधिकारियों ने उसे समझाया कि वह कैसे इस उल्टी को महंगे दामों पर बेच सकता है। इसकी कीमत 3.20 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 2.27 करोड़ रुपये आंकी है।

Related News