सभी अलग अलग खेलों के लिए अलग अलग तरह की ड्रेस होती है और इसी ड्रेस से उस खिलाड़ी की पहचान होती है। इन ड्रेस को पहन कर अपने आप में काफी अलग ही अहसास होता है। आज हम आपको खेल जगत की सबसे सेक्सी ड्रेसेज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे आप देखते ही रह जाएंगे।

लिंगरी फुटबॉल


लिंगरी फुटबॉल लीग (एलएफएल) की शुरुआत 2009 में हुई। इस खेल को महिलाऐं लिंगरी पहन कर ही खेलती है। महिलाओं के हाथों में रग्‍बी जैसी गेंद होती है जिसे लेकर दौड़ना होता है। जब ये महिलाऐं लिंगरी में गेम खेलना शुरू करती है तो लोग इन्हे देखते ही रह जाते हैं। अमेरिका के इस खेल में प्रत्‍येक टीम में सात-सात खिलाड़ी होती हैं। 50 यार्ड के मैदान में किकऑफ के साथ मैच की शुरुआत होती है। एक टीम को हर चौथे डाउन (गिरने) में से एक डाउन करना होता है। एक टचडाउन के लिए उस टीम को पॉइंट मिलता है।

बीच वॉलीबॉल


महिलाओं की ड्रेस इसमें ब्रा और पेंटी है। रेत में वॉलीबॉल का घमासान युद्ध होता है और इसकी शुरुआत काफी पहले हुई और 1996 में इसे ओलंपिक में जगह मिली। इंडोर वॉलीबॉल के समान विरोधी टीम के पाले में गेंद को गिराना सबसे बड़ी चुनौती होती है। इसे एक बारी में 2 महिलाऐं खेलती है और जूते पहनने की परमिशन नहीं होती है। ज्‍यादातर मैच तीन सेट के होते है जबकि कुछ मैच पांच सेट के भी खेले जाते है। इसके नेट की ऊचांई 2.24 मीटर होती है।

सर्फिंग


जब नरेंद्र मोदी ने महिला यात्री को दे दी थी अपनी बर्थ, और खुद सोए थे जमीन पर, पढ़ें पूरा किस्सा

सर्फिंग का नाम आप सभी ने सुना होगा। इसमें बिकिनी पहन कर लहरों के बीच सर्फिंग करनी होती है। सर्फिंग भी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर की प्रतिस्‍पर्धा है। इसमें अंक अर्जित करने होते हैं। बिकिनी में महिलाऐं काफी खूबसूरत लगती है और उनकी खूबसूरती को निहारने के लिए कई प्रशंसक वहां मौजूद रहते है।

फिगर स्‍केटिंग


दुनिया के किस देश की करेंसी सबसे महंगी है? 99% लोग नहीं जानते

बर्फ पर स्‍कैटिंग करते देखना कितना आनंददायक होता है। इसमें एक युगल और एकल प्रतिस्पर्धा शामिल होती है। उनकी शानदार ड्रेस और उसके बाद उन्हें कई तरह के घुमाव लेना, हवा में उछलना, कूदना, एक-दूसरे को उठाना, हवा में उछालना आदि करते समय आपका मन भी इन्‍हें देखने के लिए ठहर ही जाएगा।

Related News