टीम इंडिया को पहले ही अपने प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ एक बड़ा झटका लगा है, जो COVID-19 सकारात्मक परीक्षण के बाद इंग्लैंड के लिए उड़ान से लापता है। इंग्लैंड में उतरने के कुछ ही घंटों बाद, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की तस्वीरें सामने आईं, जब दोनों इंग्लैंड में कुछ उत्साही प्रशंसकों से मिले।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ब्रिटेन में लापरवाही नहीं बरतना चाहता है और खिलाड़ियों को प्रशंसकों से मिलने और बिना मास्क के बाहर निकलने की चेतावनी देने की संभावना है। पिछले हफ्ते, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने लीसेस्टर और लंदन में प्रशंसकों के साथ फोटोज क्लिक करवाई क्योंकि भारत लेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लबके खिलाफ अभ्यास मैच की तैयारी कर रहा था।

अरुण धूमल बीसीसीआई कोषाध्यक्ष ने इनसाइडस्पोर्ट को कहा- “यूके में कोविड का खतरा कम हो गया है। लेकिन फिर भी खिलाड़ियों को अधिक सावधान रहना चाहिए। हम टीम को थोड़ा सावधान रहने के लिए कहेंगे।”

यूके में, COVID-19 बहुत अधिक है, देश में हर दिन 10,000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, एक COVID-19 सकारात्मक परिणाम खिलाड़ी को 5-दिन के अलगाव में डाल देगा और वह उसे एजबेस्टन टेस्ट से बाहर कर सकता है।

दौरा करने वाला भारतीय पक्ष चार दिवसीय खेल खेलेगा और इससे उन्हें परिस्थितियों और स्विंगिंग गेंद के आदी होने का एक बड़ा मौका मिलेगा। यह 17 सदस्यीय टीम है। जबकि सभी खिलाड़ी यूके पहुंच चुके हैं, केवल अश्विन ने फ्लाइट नहीं ली है क्योंकि उन्होंने COVID के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। प्रबंधन को उम्मीद है कि वह समय पर ठीक हो जाएगा और पांचवें टेस्ट के लिए उपलब्ध होगा।

इस बीच, आईपीएल 2022 के बाद, अश्विन ने तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) लीग रेड-बॉल मैच खेला था, जहां उन्होंने कुछ लंबे फॉर्म के खेल का समय पाने के लिए 20 ओवर फेंके थे। बाकी भारतीय टीम पहले से ही लीसेस्टर में है और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर की देखरेख में प्रशिक्षण शुरू कर दिया है।

राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I असाइनमेंट खत्म करने के बाद लंदन पहुंच गए हैं और मंगलवार को लेस्टरशायर की यात्रा करेंगे। वीवीएस लक्ष्मण के नेतृत्व में आयरलैंड जाने वाली टीम 23 या 24 जून को डबलिन के लिए रवाना होगी क्योंकि टीम के सदस्यों को तीन दिन का आराम दिया गया है।

Related News