नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने के बाद एग्जिट पोल सामने आ गए है। एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार बनने के संकेत दिए जा रहे है। तो वहीं अब विपक्ष ने ईवीएम को लेकर सवाल खडे करना शुरू कर दिया है। जिसके लिए मंगलवार को विपक्षी पार्टियां चुनाव अयोग से मिलने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि इस दौरान विपक्ष निर्वाचन आयोग के सामने ईवीएम और वीवीपैट का मामला उठा सकते है।


निर्वाचन आयोग से मिलने के अभियान में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू भी शामिल है। नायडू ने ईवीएम में कथित गड़बड़ी को लेकर काफी दिनों से आयोग से शिकायत करते रहे है। तो वहीं सोमवार को नायडू इसको लेकर विरोध जताया और कहा कि राजनीतिक दल ईवीएम की सुरक्षा में लगे है। क्योंकि ऐसी अफवाह है कि फ्रीक्वेंसी की मदद से ईवीएम में स्टोर डेटा को बदला जा सकता है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि ईवीएम में छेड़छाड़ काफी आसान है। जैसा कि फोन टैपिंग में किया जाता है। इसके बाद कहा कि इसी के चलते उन्होंने मतों की गिनती के दौरान 50 फीसदी वीवीपैट ​पर्चियों का मिलान ईवीएम से कराने की मांग की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज चुनाव आयोग से मिलने वाले दलों में ममता बनर्जी भी शामिल हो सकती है।

दिल्ली के चुनाव परिणामों में हो सकती है देरी, चुनाव आयोग ने बताई यह बड़ी वजह

चुनाव परिणमों से पहले कार्यकर्ताओं के लिए प्रियंका गांधी ने जारी किया एक खास संदेश, कहा कि...

Related News