प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह देश को चलाने में अपना पूरा ध्यान देते है ठीक उसी तरह आपको जानकर आश्चर्य होगा कि 6 सालों में नरेंद्र मोदी एक दिन भी बीमार नहीं पड़े। तो नरेंद्र मोदी आखिर कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं और किन चीजों को फॉलो करते हैं?

सूर्य नमस्कार और वॉक

मोदी का नियम है कि वो इस उम्र में ही पांच या छह घंटे से ज्यादा की नींद नहीं लेते। नरेंद्र मोदी 4-5 बजे के बीच उठ जाते हैं औऱ फिर योग करते हैं। योग से मोदी का शरीर फिट रहता है। इसके बाद वो डेली वॉक पर निकलते हैं और करीब आधा घंटा टहलते हैं।

अगर 2 दिनों के अंदर नहीं किया ये काम तो बेकार हो सकता है आपका पेन कार्ड

अदरक वाली चाय

माने या ना माने लेकिन गुजराती नाश्ता मोदी को फिट रखने का सबसे खास कारण है। नरेंद्र मोदी नाश्ते में अंग्रेजो की तरह ब्रेड बटर नहीं बल्कि गुजराती पोहा और खाकरी खाते हैं। आमतौर पर उनका नाश्ता हलका उबला हुआ या भुना हुआ होता है जिसमें तेल नहीं होता। साथ में वो अदरक वाली चाय पीते हैं।

विदेशी यात्रा के दौरान इन तीन सबसे जरूरी कामों को प्लेन में ही निपटा लेते हैं PM मोदी

उपवास

मोदी मानते हैं कि उपवास रखने से शरीर स्वस्थ रहता है। इसीलिए वो नवरात्र में पूरे नौ दिन तक उपवास रखते हैं। इस दौरान वो सिर्फ नींबू पानी पीते हैं। डॉक्टर कहते हैं कि नींबू पानी शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकालता है और शरीर को ऊर्जावान बनाता है।

Related News