पीएम मोदी कई बार विदेशी दौरों पर जाते हैं। ये विदेशी दौरे राजनैतिक बातचीत, किसी सम्मेलन में शामिल होने या विदेशों के प्रेजिडेंट या पीएम आदि से मिलने के लिए होते हैं। आज हम आपको उन कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जो वे प्लेन में ही पूरे कर लेते हैं।

1- पीएम मोदी बहुत ज्यादा परिश्रमी हैं, इसलिए उन्हें गहरी नींद आती है। इसलिए जब वे कहीं जाते हैं तो विमान में ही अपनी नींद पूरी कर लेते हैं। जिसके चलते उन्हें विदेशी दौरे के समय अनिद्रा आदि की समस्या नहीं होती है।

पल भर में पाकिस्तानी सेना को मिट्टी में मिला सकती है इंडियन आर्मी की ये शक्तिशाली तोप

अमेरिका, बेल्जियम और सऊदी अरब की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने तीन रातें विमान में ही बिताई थीं। कई बार वे 3-4 दिनों में कई देशों के दौरे पूरे कर लेते हैं। ऐसा वे तभी कर पाते हैं जब वे विमान में नींद लेते हैं।

PM इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी का रहस्यः घर में पाल रखे है 2 जिन्न जिन्हे खाने में परोसती है कच्चा मांस

2- पीएम मोदी विमान में ही अपने अधिकारियों से विदेश यात्रा की पूरी रिपोर्ट मांग लेते हैं। ऐसा नहीं है कि वे भारत पहुंचने के बाद रिपोर्ट की मांग करते हैं। वे अपने कर्मचारियों से प्लेन में ही रिपोर्ट मांग लेते हैं और प्लेन ही उनका कार्यालय बन जाता है।

3- विदेश यात्रा के दौरान पीएम मोदी हर एक सेकंड को यूटिलाइज करना चाहते हैं। वक्त बचाने के लिए सारी योजना वह विमान में ही बना लेते हैं।

Related News