इतिहास की बात करें तो ऐसी कई रानियां और स्त्रियां रही हैं जिनकी खूबसूरती के चर्चे आज भी प्रचलित हैं। इन रानियों की खूबसूरती के आगे दूसरी रानियां पानी कम चाय थी। आज हम आपको ऐसी ही रानियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी खूबसूरती के कारण उन्हें पाने के लिए कई युद्ध हुए।

नीता अंबानी पीती है 38 लाख रुपये वाली बोतल का पानी! जानिए क्या है इसमें खास

3. शहजादी फिरोजा


शहजादी फिरोजा को इतिहास की सबसे खूबसूरत स्त्रियों में से एक माना जाता है। खिलजी की बेटी फिरोजा के काफी चाहने वाले थे। दिखने में फिरोजा इतनी खूबसूरत थी कि कोई भी उनसे पहली नजर में प्यार कर बैठे। जालौर के कान्हड़देव को भी उनसे प्रेम हो गया था। लेकिन खिलजी को जब इस बारे में पता चला तो उसने कान्हड़देव को मरवा दिया। कहा जाता है कि इसके बाद फिरोजा ने भी आत्म हत्या कर ली थी।

नया नियम! ड्राइविंग लाइसेंस को आधार से जोड़ना जरूरी, नहीं जोड़ा तो भरना होगा भारी जुर्माना

2. जोधा बाई


जोधा एक हिंदू राजा की बेटी थी और बेहद खूबसूरत भी थी। बहुत से राजा उन्हें पाना चाहते थे और इनके कारण कई युद्ध भी हुए। मुगल सल्तनत के सुल्तान अकबर ने जब जोधा को देखा तो उन्हें देखते ही रह गए। जोधा को पाने के लिए उन्होंने आमेर पर आक्रमण कर दिया। अपने राज्य को बचाने के लिए जोधा के पिता राजा भारमल को जोधा की शादी उनसे करवानी पड़ी।

क्या आपको पता है शिखर धवन की पत्नी के लंबे बाल होने के बावजूद हमेश टोपी क्यों पहनती है!

1. रानी पद्मनी


चित्तौड़ की महारानी पद्मिनी इतिहास की सबसे खूबसूरत रानियों में से एक मानी जाती थी। उनकी खूबसूरती के चर्चे भी दूर दूर तक थे। मुगल बादशाह अलाउद्दीन खिलजी ने भी उन्हें पाने के लिए युद्ध किए। वे सीमा पर 8 महीने तक डटे रहे लेकिन फिर भी वह रानी को प्राप्त नहीं कर सके। क्योकिं उन्हें जब पता चला कि खिलजी ने किले पर आक्रमण कर दिया है तो उन्होंने आत्म दाह कर दिया।

Related News