इंटरनेट डेस्क। आप व्हाट्सएप यूज़र्स हैं तो आपके लिए जरुरी हैं कि आप अपने अकाउंट की सिक्योरिटी के बारे में पूरी जानकारी रखें। टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर के और अन्य सिक्योरिटी फीचर्स के बाबजूद यूज़र्स द्वारा अकाउंट हैक होने की शिकायतें सामने आ रही हैं। बता दे अधिकतर हैकर्स द्वारा व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के लिए वेब व्हाट्सएप का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता हैं। चलिए जानते हैं व्हाट्सएप अकाउंट को हैक होने से कैसे बचाया जा सकता हैं।

ध्यान रखें, हैकर्स को व्हाट्सएप वेब के जरिए एक्सेस करके आपकी निजी चैट और डाटा को एक्सेस करने के लिए आपके फोन की जरुरत होती हैं। अगर ऐसा संभव हो जाता हैं तो यानि कि व्हाट्सएप वेब के जरिए आपका अकाउंट एक्सेस कर लिया जाता हैं तो ऐसी परेशानी से बचने के लिए हमारे बताये गए स्टेप को फॉलो करें। इसके लिए आप सबसे पहले अपने मोबाइल में व्हाट्सएप की उपलब्धता की जांच करें।

व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने से बचाने का तरीका

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप एप खोले। इसके बाद एप के राइट साइड में ऊपर की तरफ दिए गए तीन डॉट्स पर टैप करें। टैप करने के पश्चात आपके सामने वेब व्हट्सएप का विकल्प होगा, जिस पर क्लिक कर दे। इसके बाद आपको सामने पता चल जाएगा कि, आपका व्हाट्सएप अकाउंट किस ब्राउज़र पर सक्रीय हैं। अगर आपको ब्राउज़र में लॉग इन दिख रहा हैं तो उसे लॉग आउट कर दे। इसके बाद आपका अकाउंट सेफ हो जाएगा।

Related News