व्हाट्सएप अपनी गोपनीयता सेटिंग्स को अपडेट करने पर काम कर रहा है, जिससे उपभोक्ताओं को अपने अंतिम बार देखे गए, प्रोफाइल फोटो और स्टेटस अपडेट को चयनित संपर्कों से छिपाने की अनुमति मिलती है। व्हाट्सएप आगामी अपडेट में गोपनीयता सेटिंग्स के लिए "माई कॉन्टैक्ट्स को छोड़कर" चुनने के लिए एक फीचर विकसित करने के लिए काम कर रहा है। यह फीचर उन लोगों के लिए बहुत काम का होगा जो चाहते हैं कि उनकी तस्वीर, स्टेटस और आखिरी बार कुछ को छोड़कर सभी को दिखाया जाए।

WABetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक WhatsApp अपनी प्राइवेसी को अपडेट करने पर काम कर रहा है, जो Android और iOS दोनों के लिए होगा. 'अपडेट में उपभोक्ता को छोड़कर माई कॉन्टैक्ट जो आखिरी बार देखे गए, प्रोफाइल पिक्चर और चुने गए कॉन्टैक्ट्स के बारे में छुपाता है...' ऑप्शन मिलेगा, जो पहले था हर कोई, मेरे कॉन्टैक्ट्स, और कोई नहीं।



लास्ट सीन नहीं देख पाएंगे: इसके अलावा, WABetaInfo की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जो यूजर्स अपने व्हाट्सएप को आखिरी बार दूसरे कॉन्टैक्ट्स के लिए देख रहे हैं, वे उस कॉन्टैक्ट के लास्ट सीन को भी नहीं देख पाएंगे। इसी तरह, जिस स्थिति के लिए आपने अक्षम किया है, उसके लिए आप उसकी सक्रिय स्थिति नहीं देख पाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप 2017 माई कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट। स्थिति के लिए गोपनीयता सेटिंग्स फ़ंक्शन लॉन्च किया है।

व्हाट्सएप संदेशों पर प्रतिक्रियाएं ला रहा है: व्हाट्सएप वेब जल्द ही एक शानदार फीचर के साथ आने वाला है जो आपके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के साथ ऐप पर प्रतिक्रिया करने के तरीके को हमेशा के लिए बदल देगा। कंपनी Android और IOS पर अपने ऐप के लिए एक नए व्हाट्सएप वेब फीचर पर काम कर रही है। यह फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम की तरह ही है, जो यूजर्स को ऐप का इस्तेमाल करने में ज्यादा मजा देगा। व्हाट्सएप फिलहाल वेब मैसेज रिएक्शन फीचर पर काम कर रहा है।

अपडेट के लिए कम्युनिटी बनाने पर काम करें: आपको बता दें कि व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट के लिए एक कम्युनिटी बनाने पर भी काम कर रहा है। नए अपडेट को Google Play बीटा प्रोग्राम के जरिए 2.22.1.1.4 तक के वर्जन लाकर रोल आउट किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंड्रॉइड 2.22.1.4 के लिए व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट के लिए एक कम्युनिटी बनाने पर काम कर रहा है। रिपोर्टों के अनुसार, समूहों को समुदाय से जोड़ने से पहले एक नाम और एक वैकल्पिक विवरण दर्ज करना होगा। साथ ही, बीटा टेस्टर में फीचर के आने की रिलीज की तारीख का खुलासा होना बाकी है।

Related News