इंटरनेट डेस्क। लॉन्च हुआ नया स्मार्टफोन हो या फिर कोई दूसरा टेक गैजेट, टेलीकॉम मार्केट में मचा डेटा वॉर हो या फिर हो सोशल मीडिया पर वायरल हुई सनसनी टेक ख़बरें, सबसे पहले हम अपने चैनल पर आपके लिए लेकर आते हैं टेक जगत की हर एक रोचक और लेटेस्ट ख़बरें,पढने के लिए फॉलो जरूर करें।

हाल ही में जियो ने नया 4जी वीओएलटीई स्मार्टफोन 'जियो फोन 2' लॉन्च किया हैं। इस फोन को पिछले साल लॉन्च किये गए 'जियो फोन' के अपग्रेड वर्जन के तौर पर उतारा गया हैं। आज हम आपको जियो फोन और जियो फोन 2 में फर्क के बारे में बताएंगे। बता दे जियो फोन 2, जियो फोन की तुलना में काफी बड़ा हैं। नया जियो फोन 2 स्मार्टफोन क्वर्टी कीबोर्ड के साथ आता है। नए जियो फोन 2 की कीमत 2,999 रुपये है।

कीमत के आधार पर: पुराना जियो फोन 1,500 रुपये और नया जियो फोन 2 2,999 रुपये की कीमत में खरीदे जा सकते हैं। नया जियो फोन 2 जियो डॉट कॉम और जियो ऑफलाइन स्टोर पर सेल में 15 अगस्त 2018 से बेचा जाएगा।

डिज़ाइन के आधार पर: पुराना जियो फोन छोटी स्क्रीन और टी9 स्टाइल कीपैड के साथ आता है। इस फोन में वॉयस असिस्टेंट को एक्टिव करने के लिए अलग से बटन मौजूद हैं। वही नए जियो फोन 2 में 4-वे नेविगेशन की के साथ क्वर्टी कीबोर्ड दिया गया हैं, जिसका डिस्प्ले बड़ा और फॉर्म फैक्टर काफी चौड़ा है।

सॉफ्टवेयर के आधार पर: जियो के दोनों स्मार्ट फीचर फोन काइओएस पर संचालित होते हैं। इसके अलावा जियो फोन 2 में आउट ऑफ बॉक्स यूट्यूब और व्हाट्सऐप जैसे ऐप काम करेंगे जोकि पुराने जियो फोन में उपलब्ध नहीं हैं।

स्पेसिफिकेशन के आधार पर: डाइमेंशन व वज़न में अंतर के अलावा दोनों फोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स में बदलाव की उम्मीद बहुत कम हैं। फोन की उपलब्धता के बाद ही पूरी जानकारी स्पष्ट हो सकेगी।

Related News