दोस्तो आज के डिजिटल युग में व्हाट्सएप सबसे ज्यादा लोकप्रिय इंस्टेंटे मैसेजिंग ऐप बन गया हैं, जिसके माध्यम से आप दुनिया में किसी भी कोने में बैठे अपने परिचित को मैसेज, वीडियो, फोटो, कॉल, पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं, आज पूरी दुनिया में इसके 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, इसकी व्यापकता को दर्शाता हैं, अपने इन यूजर्स का अनुभव बेहतर बनाने के लिए कंपनी नए नए फीचर पेश करती हैं, हाल ही में कंपनी ने दो फीचर पेश किए हैं, जो आपके वीडियो कॉलिंग अनुभव को बेहतर बना रहा है: कस्टमाइज़ करने योग्य फ़िल्टर और बैकग्राउंड। ये अतिरिक्त सुविधाएँ आपके वीडियो कॉल को और अधिक मनोरंजक और आकर्षक बनाने का वादा करती हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में सम्पूर्ण डिटेल्स-

Google

WhatsApp का लक्ष्य आपके वीडियो कॉल में थोड़ा मज़ा डालना है। उपयोगकर्ता अब विभिन्न फ़िल्टर और बैकग्राउंड में से चुन सकते हैं, जिससे आप अपनी बातचीत के लिए सही माहौल बना सकते हैं।

फ़िल्टर की विविधता

वार्म

कूल

ब्लैक एंड व्हाइट

लाइट लीक

ड्रीमी

प्रिज्म लाइट

फिशआई

विंटेज टीवी

फ्रॉस्टेड ग्लास

डुओ टोन

प्रत्येक फ़िल्टर एक अलग सौंदर्य प्रदान करता है, जिससे आप अपने मूड के हिसाब से सबसे अच्छा फ़िल्टर चुन सकते हैं।

Google

क्रिएटिव बैकग्राउंड

फ़िल्टर के अलावा, उपयोगकर्ता अपने वीडियो कॉल को बेहतर बनाने के लिए 10 अलग-अलग बैकग्राउंड विकल्पों में से चुन सकते हैं।

धुंधला

लिविंग रूम

ऑफिस

कैफ़े

पत्थर

फूडी

स्मश

बीच

सूर्यास्त

उत्सव

जंगल

ये बैकग्राउंड ज़्यादा व्यक्तिगत माहौल बनाने में मदद करते हैं और कॉल के दौरान आपके आस-पास के माहौल को निजी बनाए रख सकते हैं।

Google

बेहतर अनुभव के लिए अतिरिक्त प्रभाव

WhatsApp 'टच अप' और 'लो लाइट' जैसे प्रभाव भी पेश कर रहा है, जो आपको अपने वीडियो की चमक और समग्र रूप को बढ़ाने की अनुमति देते हैं। इन सुविधाओं का उद्देश्य आपके वीडियो कॉल को न केवल अधिक आकर्षक बनाना है, बल्कि अधिक आनंददायक भी बनाना है, जिससे आपको दूसरों से जुड़ते समय बेहतर महसूस करने में मदद मिलती है।

सुविधाओं तक कैसे पहुँचें

इन नई सुविधाओं का उपयोग करना सीधा है। आप व्यक्तिगत और समूह वीडियो कॉल दोनों के दौरान फ़िल्टर और बैकग्राउंड लागू कर सकते हैं। उपलब्ध विकल्पों का पता लगाने और अपने मूड के साथ प्रतिध्वनित होने वाले विकल्प को चुनने के लिए बस स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर स्थित प्रभाव आइकन पर टैप करें।

Related News