व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के लिए iOS और Android के बीच चैट ट्रांसफर करना और भी आसान बना रहा है। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता अब दो प्लेटफार्मों के बीच चैट को आसानी से आयात और निर्यात कर सकते हैं। फिलहाल अगर आप iOS यूजर हैं और एंड्रॉयड में शिफ्ट होना चाहते हैं तो एक्सपोर्ट और इंपोर्ट करना आपके लिए मुमकिन नहीं होगा। हाँ आप कर सकते हैं, भले ही आप तीसरे पक्ष के ऐप का उपयोग करें और व्हाट्सएप की गोपनीयता नीति के खिलाफ जाएं।

Users Have To Delete WhatsApp Account If They Not Accepted New Policy -  करोड़ो यूज़र्स को मिला WhatsApp का नोटिफिकेशन, जानिए क्या है नई पॉलिसी में  | Patrika News

जब आप iOS डिवाइस से एंड्रॉइड डिवाइस पर स्विच करते हैं, तो व्हाट्सएप आपकी खाता जानकारी को स्थानांतरित करता है यानी चित्र, नाम, चैट, समूह चैट और सेटिंग्स प्रदर्शित करता है लेकिन यह आपके चैट इतिहास को स्थानांतरित नहीं करता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप इस समय एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जहां iOS यूजर्स अब अपने चैट को एक्सपोर्ट कर सकेंगे। Android के नवीनतम बीटा संस्करण से पता चलता है कि कंपनी एक नई चैट आयात सुविधा प्रदान कर सकती है। इस रिपोर्ट का खुलासा WABetainfo ने किया है।

इस फीचर की मदद से iOS यूजर्स अब अपने चैट को एक्सपोर्ट कर सकेंगे। वे इसे बाहरी फ़ाइल के रूप में करेंगे और फिर इसे एंड्रॉइड डिवाइस पर लोड किया जा सकता है और व्हाट्सएप के माध्यम से आयात किया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी द्वारा अपने मल्टी-डिवाइस फीचर को जारी करने के बाद ही इस सुविधा को शुरू किया जाएगा। बता दें कि फिलहाल मल्टी डिवाइस फीचर पर काम किया जा रहा है और इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स एक साथ कई डिवाइस में लॉगइन कर पाएंगे। हालाँकि कंपनी ने अभी इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन जल्द ही इसे जारी किया जा सकता है।

These 5 Applications Can Become The Option Of WhatsApp In India Know Their  Features | भारत में WhatsApp का विकल्प बन सकते हैं ये 5 एप्लिकेशन, जान  लीजिए इनके फीचर्स

व्हाट्सएप अपने यूजर्स को लगातार नए फीचर्स दे रहा है। जैसे, हाल ही में व्हाट्सएप एडमिन के बारे में नए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। यानी अगर व्हाट्सएप ग्रुप पर कोई आपत्तिजनक या अश्लील पोस्ट किया जाता है, तो ग्रुप एडमिन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा। बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर पीठ ने हाल ही में कहा कि एक व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को समूह के किसी सदस्य द्वारा पोस्ट की गई आपत्तिजनक सामग्री के लिए उत्तरदायी नहीं ठहराया जा सकता है जब तक कि यह तय नहीं हो जाता है कि यह जानबूझकर है। या एक पूर्व-व्यवस्थित योजना के तहत।

Related News