व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के लिए लगातार नई चीजों के साथ प्रयोग कर रहा है। चाहे वह देखने का अनुभव हो या नई सुविधाएँ, कंपनी अपने Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए लगातार काम कर रही है। इसी कड़ी में व्हाट्सएप ने अब फोटो और वीडियो देखने के अनुभव को चैट में बदल दिया है। अब आप चैट में भेजे गए बड़े फोटो देखेंगे। चैट में भेजे गए फ़ोटो और वीडियो को आमतौर पर क्रॉप किया जाता है और जब क्लिक किया जाता है तो हम पूरा वीडियो देख सकते हैं।

whatsapp policy: Whatsapp पॉलिसी में अब सरकार देगी दखल, यूरोप और भारत में  अलग नियमों पर उठे सवाल - whatsapp privacy policy government is  investigating the case may seeks answer from company |

लेकिन अब आपको पहले की तुलना में बड़े वीडियो और फोटो दिखाई देंगे। व्हाट्सएप के इस नए इमेज डिस्प्ले प्रोसेस में आपको बड़े विजुअल्स दिखाई देंगे जिससे आप फोटो और वीडियो को बेहतर तरीके से देख पाएंगे। व्हाट्सएप के ट्विटर हैंडल पर दी गई जानकारी के अनुसार, अब उपयोगकर्ता चैट में बड़ी तस्वीरें देख सकेंगे और चैटिंग के अनुभव का आनंद ले सकेंगे। कंपनी के मुताबिक इस फीचर का रोलआउट पहले ही शुरू हो चुका है और यूज़र ऐप के लेटेस्ट वर्जन में इसका आनंद ले पाएंगे। व्हाट्सएप की यह सुविधा ट्विटर पर चल रहे वर्तमान परीक्षण के समान है जिसमें उपयोगकर्ता की समयरेखा पर एक बड़ी छवि दिखाई देगी।

इस सुविधा का मुख्य उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को सबसे अच्छा अनुभव देना है ताकि वे फसली संस्करण के बजाय आसानी से पूर्ण छवि देख सकें। इससे उपयोगकर्ता बीच में फ़ोटो देखने के लिए क्लिक करने के बजाय सीधे स्क्रॉल कर सकेंगे। आपको बता दें कि व्हाट्सएप जल्द ही अपने Disappearing Messages फीचर में एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। माना जा रहा है कि जल्द ही डिसएपैरिंग मैसेज फीचर 24 घंटे का हो जाएगा और भेजे गए मैसेज 24 घंटे में डिलीट हो जाएंगे।

Related News