हीरो इलेक्ट्रिक ने Hero Eddy लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है, जिसका उद्देश्य उन खरीदारों के लिए है जो कम यात्रा के लिए एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं। Hero Eddy भारतीय ऑटो दिग्गज, हीरो इलेक्ट्रिक से आता है। हीरो एडी स्कूटर एलईडी लाइटिंग, फाइंड माई बाइक फीचर, ई-लॉक ​​सिस्टम और रिवर्स मोड जैसी नए जमाने की सुविधाएँ प्रदान करता है। Hero Eddy को ड्राइविंग लाइसेंस या वाहन पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह एक कम स्पीड वाला वाहन है।

हीरो एडी की भारत में कीमत
सब्सिडी से पहले हीरो एडी की कीमत 72,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह ध्यान रखना अच्छा है कि ऑन-रोड कीमत बहुत अधिक नहीं बढ़ेगी क्योंकि वाहन को पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी। Hero Eddy दो कलर ऑप्शन- येलो और लाइट ब्लू में उपलब्ध होगा।

हीरो एडी स्पेसिफिकेशन्स
हीरो दुनिया के सबसे बड़े मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक है और इसके इलेक्ट्रिक डिवीजन, हीरो इलेक्ट्रिक के पास उत्पादों का एक विस्तृत पोर्टफोलियो है। सबसे नया हीरो एडी है, जो एक छोटा और हल्का लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसका उद्देश्य कम दूरी की सवारी करने वाले यात्रियों के लिए है । हीरो एडी एक कॉम्पैक्ट लेकिन आधुनिक डिजाइन के साथ आता है। इसमें चारों ओर एलईडी लाइटिंग है।

हीरो एडी एक 250W ब्रशलेस डीसी मोटर का उपयोग करता है जिसे पावर प्राप्त करने के लिए 51.2V / 30Ah बैटरी पैक के साथ जोड़ा जाता है। हीरो एडी इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ 25 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्राप्त करता है और एक बार चार्ज करने पर 85 किमी तक चलने का दावा करता है। Hero Eddy को एक बार चार्ज करने में लगभग 4 से 5 घंटे का समय लगता है। अन्य मैकेनिकल में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक, आगे और पीछे दोनों तरफ 90 सेक्शन टायर्स के साथ लिपटे 12-इंच के अलॉय व्हील और एक फ्लैट फुटबोर्ड शामिल हैं।

हीरो एडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी लाइटिंग, फाइंड माई बाइक, फॉलो मी हेडलैम्प्स, रिवर्स मोड, एक ई-लॉकिंग सिस्टम और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसी शानदार नई सुविधाओं के साथ आता है।

Related News