जब स्मार्टफोन आने लगे तो हम उनकी कंपनियों को अपनी उंगलियों पर गिन सकते थे। समय के साथ स्मार्टफोन यूजर्स के साथ-साथ इसके निर्माताओं की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है। इसमें फोन बनाने वाली कंपनी वीवो भी शामिल है। वीनो ने हाल ही में वीवो वाई53एस लॉन्च किया है, जिसे काफी लाइक्स मिल रहे हैं। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के शानदार फीचर्स के बारे में।

विस्फोटक प्रदर्शन

वीवो वाई53एस एक 4जी स्मार्टफोन है जो 6.5 इंच के आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें 1080 x 2408 पिक्सल का फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन, 20: 9 का आस्पेक्ट रेशियो और स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 84% है।

विशाल कैमरा

अगर हम इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो यह ट्रिपल सेटअप कैमरा के साथ आता है, जिसमें 64MP का मुख्य लेंस, 2MP का मैक्रो सेंसर और 2MP का डेप्थ-सेंसिंग यूनिट शामिल है। फ्रंट कैमरा 16MP का है और f/2.0 अपर्चर के साथ आता है।

मेमोरी और बैटरी

मीडियाटेक हीलियो G80 CPU द्वारा G52 MC2 GPU के साथ संचालित, Vivo का स्मार्टफोन 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यूजर माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

फोन 5,000 एमएएच की बैटरी और 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ उपलब्ध होगा। चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए इस फोन के बगल में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ ही फेस अनलॉक फीचर भी है। 3.5mm का हेडफोन जैक है और यह फोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 11 पर चलता है।

कीमत

बता दें, इस फोन को भारत में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है और अब इसे नाइजीरिया में लॉन्च किया जा चुका है। नाइजीरिया में इसकी कीमत 207 डॉलर और भारत में 19,490 रुपये है।

Related News