यूरोप में मेटा की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। महीने की शुरुआत में, फेसबुक की मूल कंपनी, मेटा ने सुरक्षा और विनिमय आयोग को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें कंपनी ने कहा कि नए उपयोगकर्ता डेटा नियमों से उन्हें यूरोप में फेसबुक और इंस्टाग्राम सेवाओं को बंद करने की आवश्यकता हो सकती है।

इसके जवाब में ईयू के शीर्ष अधिकारी ने अपना पक्ष रखा है, जो मेटा के लिए ठीक नहीं है। यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि फेसबुक के बिना जीवन बहुत अच्छा होगा और लोग इसके बिना बेहतर तरीके से जी सकेंगे। फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने हाल ही में नए ईयू गोपनीयता कानून पर चिंता व्यक्त की है। नए प्रोटोकॉल के तहत कंपनियों को यूरोपियन यूजर्स का डेटा लोकल सर्वर पर स्टोर करना होगा। मेटा को इस कानून से समस्या है।

क्योंकि मेटा यूरोपीय उपयोगकर्ताओं के डेटा को अमेरिकी और यूरोपीय दोनों सर्वरों पर संग्रहीत करता है। कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अगर उन्हें यूरोपियन यूजर्स का डेटा लोकल सर्वर पर स्टोर करना पड़ा तो उनके लिए यूरोप में अपनी सेवाएं जारी रखना मुश्किल होगा। "हैक होने के बाद, मैं चार साल तक बिना फेसबुक और ट्विटर के रहा और जीवन बहुत अच्छा चला गया।"

Related News