JioBook फिर से खबरों में है। Reliance Jio का लैपटॉप कथित तौर पर भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट पर दिखाई दिया है। JioBook को इसके वेरिएंट के साथ BIS सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। लैपटॉप की पहली रिपोर्ट 2018 में सामने आई, जब एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि सिम कार्ड वाला लैपटॉप रिलायंस जियो के लिए प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (एआरपीयू) बढ़ाने के लिए अगला बड़ा दांव हो सकता है। इस साल की शुरुआत में, एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली टेल्को विंडोज 10 ओएस पर चलने वाले लैपटॉप लॉन्च करेगी।कई ऐसी अपवाहें हैं जो JioBook लैपटॉप के बारे में दावा करती हैं।

तीन वेरिएंट में आ सकता है
सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्टिंग के अनुसार JioBook लैपटॉप तीन वेरिएंट में आएगा।


​जियोबुक में होगी 4जी एलटीई कनेक्टिविटी
पहले की रिपोर्ट्स बताती हैं कि JioBook 4G LTE कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है। JioBook के क्वालकॉम के 11-एनएम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट पर चलने की अफवाह है। "

हो सकता है 4GB RAM
रिपोर्ट्स का दावा है कि लैपटॉप में 4GB LPDDR4x रैम और 64GB तक का eMMC 5.1 स्टोरेज होगा।

"Jio ने चीन की ब्लूबैंक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है"
XDA की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Jio ने लैपटॉप के लिए चीन की ब्लूबैंक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ पार्टनरशिप की है। ब्लूबैंक ने दावा किया है कि उसने ऐसे उत्पाद विकसित किए हैं जो रिलायंस जियोफोन सहित फीचर फोन को संचालित करने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम KaiOS को चलाते हैं।

कनेक्टिविटी विकल्प
कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करे तो, लैपटॉप वीडियो आउटपुट के लिए मिनी एचडीएमआई, 2.4 और 5GHz आवृत्तियों पर वाईफाई के लिए समर्थन, ब्लूटूथ, एक थ्री-एक्सेस एक्सेलेरोमीटर और एक क्वालकॉम ऑडियो चिप का सपोर्ट कर सकता है।

​JioBook की लॉन्च तिथि और उपलब्धता
पहले की रिपोर्टों के अनुसार, JioBook का डेवलपमेंट सितंबर 2020 में शुरू हुआ और 2021 की पहली छमाही तक जारी रहने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि लैपटॉप की घोषणा दिवाली के आसपास की जा सकती है और अगले साल की पहली छमाही (2022) में बिक्री पर जा सकता है। .

रिलायंस जियोबुक की कीमत
JioBook की कीमत के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, कथित लीक विनिर्देशों के अनुसार लैपटॉप की कीमत 30,000 रुपये से कम होने की संभावना है।

Related News