स्मार्टफोन की बात करे तो आए दिन मार्किट में एक से बढ़कर एक फ़ोन लांच होते है, और आजकल स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां बेहद ही लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है जिससे फोन को लेकर कंपनियों के बीच तगड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है। कंपनियां बेहतर कैमरे, दमदार बैटरी और तेज प्रोसेसर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं।

बात करे स्मार्टफोन की तो हाल में Huawei Nova 7i लॉन्च किया गया है। फोन में क्वाड रियर कैमरा, दमदार प्रोसेसर और दमदार बैटरी दी गई है। इस फोन की मलेशिया में कीमत 1099 मलेशियन रिन्जिट (करीब 18,900 रुपये) रखी गयी है।


इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉल्यूशन 1080x2310 पिक्सल है और इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। फोन के बेहतर परफोर्मशन के लिए फोन में हाइसिलिकॉन किरिन 810 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा फोन में 8 जीबी की रैम और 128 जीबी स्टोरेज दिया गया है।

बात करें कैमरे कि तो फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका पहला कैमरा अपर्चर f/1.8 के साथ 48 मेगापिक्सल, दूसरा 8 मेगापिक्सल, तीसरा 2 मेगापिक्सल और चौथा 2 मेगापिक्सल का है। जबकि फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए अपर्चर f/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। वहीं फोन को पावर देने के लिए 4,200 एमएएच की बैटरी दी गयी है जो 40W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Related News