इंटरनेट डेस्क। अमेज़ॅन वनप्लस, नेस्ले, मार्क्स एंड स्पेंसर, बॉश, इंटेल और कई लोकप्रिय ब्रांड जैसे टॉप ब्रांडों के 200 से अधिक नए प्रोडक्ट लांच कर रहा है। कुछ प्रोडक्ट्स को एक घंटे में फ्लैश बिक्री में भी बेचा जाएगा। पिछले साल, कंपनी ने प्राइम डे सेल के तहत कुल 1.5 मिलियन प्रोडक्ट्स की पेशकश की थी, लेकिन इस साल उपलब्ध 40 मिलियन प्रोडक्ट्स के साथ पीछे साल की तुलना में यह लिस्ट लंबी है। प्रोडक्ट्स में स्मार्टफोन, इलेक्ट्रॉनिक्स, किचन एक्सेसरीज, परिधान और कई अन्य प्रोडक्ट्स शामिल है। अमेज़ॅन के पास एक प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म भी है जहां अमेज़न नए वीडियो लांच करेगा।

अमेज़ॅन अमेज़ॅन पे या एचडीएफसी बैंक के उपयोग के साथ कैशबैक और छूट भी पेश करेगा। एचडीएफसी बैंक के साथ, ग्राहकों को क्रेडिट, डेबिट कार्ड और ईएमआई पर 10 फीसदी इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। हालांकि इन सब के लिए कुछ नियम और शर्तें होंगी। अमेज़ॅन पे पर, यूजर्स डिजिटल वॉलेट में लोडिंग बैलेंस पर 10 फीसदी वापस प्राप्त कर सकते हैं।

अमेज़ॅन अपने सभी मेंबर्स को प्राइम नाउ सेवाएं भी प्रदान करेगा। प्राइम नाउ प्राइम मेंबर्स के लिए एक विशेष सेवा है जिस से आर्डर देने के 2 घंटों के भीतर चयनित वस्तुओं को प्राप्त किया जा सकता है। यह सेवा नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद सहित चार भारतीय शहरों में उपलब्ध है।

प्राइम नाउ में 10,000 से अधिक प्रोडक्ट्स का सिलेक्शन है। इसमें ऊपर बताए गए शहरों में 15 फुलफिलमेंट सेंटर्स के नेटवर्क से अब स्टोर के माध्यम से अमेज़ॅन इलेक्ट्रॉनिक्स, घर और रसोई और किराने जैसी सभी कैटेगिरीज में आप प्रोडक्ट चुन सकते है। प्राइम नाऊ ऐप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

अमेज़ॅन की प्राइम मेम्बरशिप एक वर्ष के लिए 999 रुपये या एक महीने के लिए 129 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। इस सेवा में अमेज़ॅन की प्राइम डील, प्राइम वीडियो और यहां तक कि प्राइम म्यूजिक भी शामिल हैं जो बिना किसी विज्ञापन के म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस है।

Related News