इन दिनों कई लोग टिक-टोक के बंद होने से परेशान हैं। भारत ने 59 चीनी अनुप्रयोगों पर प्रतिबंध लगा दिया है। यदि आप भी टिक-टोक पर प्रतिबंध के बारे में चिंतित हैं, तो हमारे पास एक समाधान है। Google Play Store और Apple App Store पर कई ऐसे ऐप हैं, जिन पर आप दुनिया भर के लोगों के साथ तिक-टोक की तरह छोटे वीडियो साझा कर सकते हैं। आज हम आपको उन ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. इंस्टाग्राम - इंस्टाग्राम ने कुछ समय पहले ही अपना नया फीचर Reels लॉन्च किया है। इसमें आप छोटे वीडियो बना सकते हैं और उन्हें लोगों के साथ साझा कर सकते हैं। इतना ही नहीं, बल्कि आप रीलों पर टिक-टोक जैसे वीडियो भी शूट कर सकते हैं। कई फिल्टर और संगीत विकल्प भी इसमें उपलब्ध हैं।

2. ट्रिलर - यह ऐप उपयोगकर्ताओं को ऑटो-एडिटिंग एल्गोरिदम के साथ लघु वीडियो बनाने की अनुमति देता है। इस ऐप में, आप ट्रेंडिंग गीत और संगीत के साथ वीडियो बना सकते हैं। इसमें 100 से अधिक फिल्टर हैं।

3. डबस्मैश - आप डबस्मैश पर शॉर्ट वीडियो भी बना सकते हैं। यह एक बेहतरीन विकल्प है। इसमें कई फिल्टर, संगीत और पाठ भी हैं जिनके साथ आप वीडियो बना सकते हैं। आप इस पर बने वीडियो को व्हाट्सएप, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर शेयर करके आनंद ले सकते हैं।

4. बाइट - न्यूयॉर्क की एक कंपनी ने बाइट को टिक-टोक के विकल्प के रूप में तैयार किया है। इस पर, आप लघु वीडियो बना सकते हैं और इसे किसी के साथ साझा कर सकते हैं।

Related News