आज के समय में मोबाइल एक हथियार जैसा है, जो घंटों के काम मिनटों में हल कर सकता है, जो कई बार आपकी जान भी बचा सकता है। बस शर्त यह है कि आपको अपने मोबाइल फ़ोन का प्रयोग सही से करना आना चाहिए। बस कुछ जरुरी एप्लीकेशन है जो आपके मोबाइल में जरूर होनी चाहिएतो आइये जानते हैं ऐसी 5 मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में ,,,

1. गूगल मैप: आपके पास एंड्राइड फ़ोन हो या विंडो, आपके मोबाइल में google मैप तो जरूर होना चाहिए. मानिये कि कहीं खो गये, और मदद के लिए आपके पास कोई भी नहीं है तब यही गूगल मैप, आपकी जान बचा सकता है. आप अगर लड़की हैं तब तो आपके पास यह एप्लीकेशन जरूर होनी चाहिए.

2. ट्रू कॉलर: कई बार हमें किसी unknown नंबर से कॉल आती रहती है. हम इनसे परेशान हो जाते हैं. हम बहुत जरुरी काम कर रहे हैं और unknown कॉल आ जाती है. तब अगर आपके पास ट्रू कॉलर है तो कॉल आते ही नंबर के साथ उसका नाम भी साथ में आ जायेगा. आप कोई भी नंबर इस एप्लीकेशन पर सर्च भी कर सकते हो. और सबसे बड़ा बेनिफिट कि कोई भी नंबर आप इसकी मदद से हमेशा के लिए ब्लाक भी कर सकते हैं.

3. अप-लॉक: अब जब सभी का फ़ोन, एक तिजोरी की तरह हो चुका है तो आप अपनी तिजोरी में कोई लॉक क्यों नहीं लगाते हैं.
कई बार हमें पता नहीं होता है और किसी के हाथ आपका मोबाइल फ़ोन लगने पर वह आपकी हर ख़ुफ़िया बात को जान जाता है ऐसे में आपको आवश्यकता है अप-लॉक की.


4. Paytm: अब तो आप खुद ही अपना मोबाइल चुटकियों में रिचार्ज कर सकते हैं. जी हाँ कई बार आप किसी मुश्किल में फँस जाते हैं और कोई भी मोबाइल शॉप आपको नजर नहीं आती है तब आप रोने लगते हैं. लेकिन अगर आपके पास पे-टाइम है तब आप अपना मोबाइल खुद रिचार्ज कर सकते हैं.

5. सभी सोशल एप्लीकेशन: वैसे आज कल इनके बिना तो कोई भी युवा रह ही नहीं सकता है किन्तु फिर भी बता देते हैं कि आपके मोबाइल में whatsapp, फेसबुक, ट्विटर आदि जरूर होनी चाहिए, ताकि आप दुनिया से जुड़े रहो.

Related News