pc: tv9hindi

इंस्टाग्राम पर लाइक और व्यूज पाने के लिए आजकल हर कोई मेहनत कर रहा है। यदि आप किसी से इंस्टाग्राम रील्स पर व्यूज हासिल करने के बारे में पूछते हैं, तो वे ज्यादातर एक ही जवाब देते हैं - लगातार कंटेंट पोस्ट करना। हालाँकि, वे अक्सर सही समय पर कंटेंट पोस्ट करने के महत्व का उल्लेख नहीं करते हैं। दरअसल इंस्टाग्राम पर लगातार या कंटेंट अच्छा करने भर से व्यू नहीं आते हैं. इसके लिए आपको सही टाइम पर सही कंटेंट पोस्ट करना होगा.

इंस्टाग्राम रील्स के लिए क्वालिटी कंटेंट और कंटिन्यूटी महत्वपूर्ण है, और सही समय पर पोस्ट करना भी उतना ही आवश्यक है। यदि आप रील्स को सही समय पर पोस्ट नहीं करते हैं, तो इसका असर इसकी पहुंच पर पड़ सकता है। आइए इंस्टाग्राम पर बेहतर व्यूज के लिए रील्स अपलोड करने का सबसे अच्छा समय जानें।

pc: Business Insider

इंस्टाग्राम रील्स पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय:

इंस्टाग्राम के एल्गोरिदम के अनुसार, आपको अपनी रील्स तब पोस्ट करनी चाहिए जब आपके फॉलोअर्स सबसे अधिक एक्टिव हों। सवाल यह है कि आप इसका निर्धारण कैसे करते हैं? यह जानने के लिए, आपको अपने इंस्टाग्राम इनसाइट्स या प्रोफेशनल डैशबोर्ड सेक्शन में जाना होगा। यहां, आप उस बेस्ट टाइम का पता लगा सकते हैं जब आपके उपयोगकर्ता सबसे अधिक एक्टिव होते हैं।

इस सेक्शन में, आपको अपनी रीलों और पोस्ट की पहुंच के बारे में डिटेल्स भी मिलेगा। किस रील या पोस्ट को ज्यादा लाइक मिले आदि जानकारी यहां प्राप्त की जा सकती है। ध्यान रखें कि आप इन सभी डिटेल्स तक तभी पहुंच सकते हैं जब आपके पास कोई क्रिएटर या बिजनेस अकाउंट हो।

pc: Meta - Facebook

ये है सही टाइम:
जब इंस्टाग्राम रील्स पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय आता है, तो आप उन्हें सुबह 6 बजे से 9 बजे, दोपहर 12 बजे और 3 बजे के बीच पोस्ट कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप रील्स को रात 9 बजे से 12 बजे के बीच पोस्ट कर सकते हैं। इस दौरान अधिकांश लोग इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहते हैं, जिससे आपके रील्स के अधिक दर्शकों तक पहुंचने की संभावना बढ़ जाती है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News