दुनिया का सर्वाधिक लोकप्रिय इंस्टेंट मेसेजिंग एप व्हाट्सएप पिछले काफी समय से अपने यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स पर काम कर रहा हैं। अभी तक उपलब्ध कराये गए लगभग सभी फीचर्स यूज़र्स को काफी पसंद आ रहे हैं। ऐसे में टेक जगत से आ रही ख़बरों के मुताबिक व्हाट्सएप चार नए फीचर्स पर काम करा रहा हैं, जो यूज़र्स की कुछ परेशानियों को कम करेंगे। चलिए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में ...

वैकेशन मोड: इस फीचर के माध्यम से यूज़र्स बिना किसी अवरोध के अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद उठा पाएंगे। इस फीचर की टेस्टिंग एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर की जा रही हैं।

लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट: व्हाट्सएप यूज़र्स के लिए यह फीचर काफी अहम साबित हो सकता हैं। इस फीचर की मदद से यूज़र्स अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स को अपने व्हाट्सएप एकाउंट्स से लिंक कर सकेंगे।

साइलेंट मोड: इस फीचर की मदद से सभी चैट और नोटिफिकेशन्स ऑटोमैटिकली म्यूट हो जायेगी। सभी मैसेज आर्काइव में शिफ्ट हो जाएंगे। इससे पुराने मैसेज मुख्य विंडो से हटकर नए मैसेज मुख्य विंडो में दिखाई देंगे। वही प्रिव्यू मैसेज नोटिफिकेशन के माध्यम से पुराने मैसेज देखे जा सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप पर एक नया फीचर और जोड़ा जा सकता हैं, जिसकी मदद से मालूम किया जा सकेगा कि, आपका मैसेज कौन देख रहा हैं। हालांकि इस फीचर को रोलआउट करने में समय लगेगा।

Related News