इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एक नई सुविधा शुरू करने की योजना बना रहा है जो उपयोगकर्ताओं को होटल, रेस्टॉरेंट, किराना या कपड़ों की दुकानों जैसे बिजनेस की खोज करने में सक्षम बनाएगी, आईएएनएस ने बताया।

व्हाट्सएप ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ने साओ पाउलो में कुछ यूजर्स के लिए फीचर जारी किया है और इसे आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराने की योजना बना रहा है। हालांकि, रिलीज की तारीख के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है क्योंकि फीचर अभी भी डेवलपिंग ज़ोन में है।

लेटेस्ट फीचर उन लोगों के लिए उपलब्ध होगा जो व्हाट्सएप की बिजनेस डायरेक्टरी का इस्तेमाल करते हैं। वर्तमान में, केवल ब्राजील के साओ पाउलो में उपयोगकर्ताओं के पास व्यापार निर्देशिका सुविधा तक पहुंच है।

फीचर के साथ, व्हाट्सएप यूजर्स ऐप को छोड़े बिना एक नए इंटरफ़ेस का उपयोग करके, उन्हें फ़िल्टर करके आस-पास के व्यवसायों को आसानी से खोज सकेंगे।

WABetaInfo के पूर्वावलोकन के अनुसार, जब कोई उपयोगकर्ता व्हाट्सएप पर कुछ खोजता है, तो 'बिजनेस नीयरबाय' नाम का एक नया सेक्शन प्रदर्शित होगा। WABetaInfo ने कहा, "जब आप श्रेणी का चयन करते हैं, तो व्यावसायिक खातों के परिणाम आपकी पसंद के आधार पर फ़िल्टर किए जाएंगे।" इस सुविधा को भविष्य में एक अपडेट के साथ उपलब्ध कराए जाने की संभावना है।

इससे पहले, व्हाट्सएप ने आईओएस 2.21.170.12 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा जारी करने के साथ बिजनेस इंफो पेज को फिर से डिजाइन किया था। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अब कांटेक्ट इन्फॉर्मेशन के लिए उसी पुन: डिज़ाइन किए गए पेज को पेश करने की योजना बना रहा है।

WABetaInfo के अनुसार, कांटेक्ट इन्फॉर्मेशन पेज व्यवसाय जानकारी के समान इंटरफ़ेस का उपयोग करेगा, लेकिन एक सर्च शॉर्टकट पेश करेगा।

Related News