इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की नया घर बनाते समय शास्त्रों में कुछ ऐसी बातो के बारे में बता है जिनका जरूर ध्यान रखना चाहिए। ताकि घर में सुख शांति बनी रही है घर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहे।

तो दोस्तों आज हम आपको बता रहे है की नया घर बनाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। तो दोस्तों आप भी इन बातों के बारे में जान लीजिये।

दोस्तों आपको बता दे की घर बनाने से पहले हमें इस चीज की पुष्टि करनी होगी कि हमें आंगन कहां रखना है ताकि हम सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त कर सकते है। घर में खाली जगह होना अच्छा माना जाता है इसे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। जिससे घर में सुख शांति बनी रहती आंगन का अर्थ ताजा हवा और सूरज की रोशनी देना है।

प्राचीन समय में आंगन के बिना घर खराब होने के रूप मेंमाना जाता है। वर्तमान समय में जगह की कमी के कारण घर के बीच जो आंगन है उसे नजरअंदाज कर दिया जाता है। लेकिन दोस्तों आपको बता दे की ऐसा करना बहुत गलत है।

दोस्तों आपको बता दे की अगर आंगन घर में नहीं है तो उन्हें उचित हवा और प्रकाश नहीं मिल पाता है। इसके कारण हमारे पास विटामिन डी की कमी है और हमारे शरीर की हड्डियां कमजोर हो जाती हैं। आपको हड्डियों से संबंधित बीमारी हो सकती है। जो महिलाएं घर में व्यस्त हैं, उनके पास इस बीमारी होने की अधिकतम संभावना है क्योंकि उन्हें उचित सूर्यप्रकाश नहीं मिलता है। यही कारण है कि घर में आंगन होना जरूरी है।

Related News