pc: tv9hindi

iPhone कई फीचर्स के साथ आता है, जिनमें से कुछ फीचर्स के बारे में हमें जानकारी नहीं होती हैं। ये हिडेन फीचर्स आपके कई काम आसान बना सकते हैं। हम इन Apple फीचर्स कोहिडेन कहते हैं क्योंकि वे हमेशा यूजर्स को पता नहीं होते हैं। इस लेख में, हम iPhone पर Safari ब्राउज़र से संबंधित पाँच ट्रिक्स पर चर्चा करेंगे जो आपके इंटरनेट ब्राउज़िंग एक्सपीरियंस को और अधिक मनोरंजक बना सकते हैं।

एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर इंटरनेट ब्राउजिंग मुख्य रूप से Google Chrome ब्राउज़र का उपयोग करके की जाती है। हालाँकि, Apple iPhone पर, इंटरनेट ब्राउज़िंग के लिए Safari डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र है। जिन पांच टिप्स के बारे में हम चर्चा करने जा रहे हैं वे सभी सफ़ारी ब्राउज़र से संबंधित हैं। इंटरनेट ब्राउजिंग के दौरान इन ट्रिक्स का उपयोग करने से आपका समग्र अनुभव बेहतर हो सकता है।

iPhone के हिडन फीचर्स:

ऐड-फ्री इंटरनेट:
इंटरनेट ब्राउज़ करते समय बार-बार आने वाले विज्ञापन परेशान करने वाले हो सकते हैं। Safari पर एक सरल ट्रिक से, आप विज्ञापनों से छुटकारा पा सकते हैं और बिना किसी रुकावट के ब्राउज़ कर सकते हैं। सफ़ारी ब्राउज़र खोलें और AA आइकन पर टैप करें। इससे विज्ञापन गायब हो जाएंगे, जिससे आप बिना किसी ध्यान भटकाए कंटेंट पढ़ सकेंगे। इसके अलावा, आप चाहें तो पेज का बैकग्राउंड भी बदल सकते हैं। आप लेखों को पढ़वाने के लिए भी सिरी का उपयोग कर सकते हैं।

पेज को पीडीएफ में बदलें:
Safari में किसी वेबसाइट या वेबपेज को PDF फ़ाइल के रूप में सेव करना आसान है। आपको स्क्रीनशॉट लेने की जरूरत नहीं है। बस वेबपेज का स्क्रीनशॉट लें और "Full Page " विकल्प पर टैप करें। फिर, इसे पीडीएफ फाइल के रूप में सेव करें।

फोटो एडिटींग:
सफारी का उपयोग फोटो एडिटिंग के लिए भी किया जा सकता है। यदि आपको कोई फ़ोटो चाहिए, तो बस उस पर टैप करके रखें। फिर, "कॉपी सब्जेक्ट" पर टैप करें। इससे बैकग्राउंड हट जाएगा, जिससे आप फोटो को कहीं और पेस्ट कर सकेंगे।

बैकग्राउंड सेट:
यदि आप अपने ब्राउज़िंग अनुभव को कस्टमाइज करना पसंद करते हैं, तो आप Safari में किसी भी फोटो या वॉलपेपर को बैकग्राउंड के रूप में सेट कर सकते हैं। बस "Edit करें" विकल्प पर टैप करें और अपनी पसंदीदा बैकग्राउंड चुनें।

सभी टैब को बंद करें:
सफ़ारी में एक-एक करके कई टैब बंद करने के बजाय, आप एक सरल ट्रिक से उन सभी को एक साथ बंद कर सकते हैं। सफारी पर जाएं, "Done " बटन पर टैप करें, फिर सभी टैब को एक साथ दबाए रखें और बंद करें। यह iPhone पर इंटरनेट ब्राउजिंग को अधिक सुविधाजनक और आनंददायक बनाता है।

Related News