Apple फोन के दिवानों के लिए बड़ी खुशखबरी हैं, कंपनी ने अपनी 16 सीरीज लॉन्च कर दी हैं, जिसमें नई आधुनिक तकनीक हैं, हाल ही में कंपनी ने Apple Intelligence पेश किया है, जो एक अत्याधुनिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम है जिसे इसके डिवाइस और सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जिसमें iPhone 16 सीरीज़ और स्मार्टवॉच सीरीज़ 10 शामिल हैं, साथ ही Siri में महत्वपूर्ण अपग्रेड और OpenAI के ChatGPT के साथ सहयोग भी शामिल है। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी-

Google

स्मार्ट रिप्लाई विकल्प: Apple Intelligence एक स्मार्ट रिप्लाई सुविधा पेश करता है, जिससे तेज़ और अधिक कुशल संचार संभव होता है।

AI-जनरेटेड फ़ोटो: AI टेक्स्ट इनपुट के आधार पर फ़ोटो बनाने में सक्षम होगा। आप जो चाहते हैं उसका वर्णन कर सकते हैं, और Apple Intelligence एक संगत छवि तैयार करेगा।

Google

Zenmoji कस्टम इमोजी: Zenmoji आपके व्यक्तित्व और प्राथमिकताओं को दर्शाने वाले वैयक्तिकृत इमोजी तैयार करेगा, जो आपकी बातचीत में एक अनूठा स्पर्श जोड़ देगा।

सहज फ़ोटो पुनर्प्राप्ति: पुरानी फ़ोटो के लिए अब आपको अपनी गैलरी में नहीं जाना पड़ेगा। बस Apple AI को निर्देश दें, और यह आपके लिए वांछित छवियों का पता लगाएगा और प्रस्तुत करेगा।

Google

उन्नत Siri कार्यक्षमता: Siri को संदर्भ और पृष्ठभूमि को अधिक प्रभावी ढंग से समझने के लिए अपग्रेड किया गया है, जिससे बातचीत अधिक सहज और अधिक सहज हो गई है।

कस्टम मेमोरी मूवीज़: Apple इंटेलिजेंस स्वचालित रूप से आपके फ़ोटो और वीडियो से छोटी मूवीज़ बनाएगा, जिसमें संगीत और प्रभाव शामिल होंगे, ताकि आप मज़ेदार तरीके से अपनी यादों को ताज़ा कर सकें।

Related News