व्हाट्सएप की नई नीति के बाद, उपयोगकर्ता अब अन्य इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की ओर रुख कर रहे हैं। मैसेजिंग सर्विस टेलीग्राम द्वारा व्हाट्सएप को टक्कर देने और यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एक खास और अनोखा फीचर पेश किया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स अपने व्हाट्सएप या अन्य एप्स की चैट को टेलीग्राम में ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह फीचर यूजर्स के लिए भी काफी उपयोगी साबित होगा। टेलीग्राम ने अपने ब्लॉग के माध्यम से नई सुविधाओं की घोषणा करते हुए इसके उपयोग के बारे में विस्तृत जानकारी दी है। अधिक गोपनीयता और स्वतंत्रता के साथ, टेलीग्राम उपयोगकर्ताओं की संख्या इस वर्ष जनवरी में 100 मिलियन से अधिक हो गई है। ईवा टेलीग्राम द्वारा विशेष फीचर पेश किए गए हैं। जिसमें व्हाट्सएप चैट को टेलीग्राम में ट्रांसफर किया जा सकता है।



IOS और Android दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए चैट ट्रांसफर सुविधा शुरू की गई है। टेलीग्राम का दावा है कि चैट ट्रांसफर करने के बाद मीडिया या चैट अतिरिक्त स्थान नहीं लेंगे। पुराने एप्लिकेशन आपको अपने डिवाइस पर डेटा को सही स्टोर करने की अनुमति देते हैं, लेकिन टेलीग्राम आपकी ज़रूरत के अनुसार किसी भी समय आपके सभी संदेशों, फ़ोटो और वीडियो तक पहुंचने में कोई स्थान नहीं लेता है।

Related News