टेलीकॉम मार्केट में रिलायंस जियो ने बुधवार को अपने दो साल पूरे कर लिए। दो साल पहले जब कंपनी लॉन्च हुई थी, तब बहुत सारी चीजें अलग थी और इन दो सालों में कंपनी की वजह से बहुत कुछ बदल गया है। जब कंपनी लॉन्च हुई थी तब कई महीनों तक रिलायंस जियो यूजर्स को फ्री में डाटा व अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी गई थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने अपनी टेलीकॉम सेवाओं को सितंबर 2016 में लॉन्च किया था।

इन 24 महीनों में रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट को अपने ऑफर और सुविधाओं के साथ पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। रिलायंस जियो ने अपनी दूसरी सालगिरह के रूप में अब एक नया पैक पेश कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को मुफ्त डेटा का लाभ उठाने की अनुमति देगा।

दूसरी सालगिरह का जश्न मनाते हुए जियो अपने ग्राहकों को पहले से ज़्यादा डेटा दे रही है। नए जियो सेलिब्रेशन पैक में उपभोगकर्ताओं को 2 जीबी ज्यादा 4जी डेटा मिल रहा है।

कंपनी वर्तमान में 11 सितंबर, 2018 तक प्रति दिन 2 जीबी डेटा पेश कर रही है। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ताओं को 5 दिनों के लिए मुफ्त डेटा मिलेगा। इस तरह से जियो अपने ग्राहकों को कुल 10 जीबी डेटा देगा। डेटा का लाभ हर दिन रात 12 बजे रीन्यू हो जाएगा। यूजऱ चाहें तो मायजियो ऐप में लॉग इन करके और माय प्लान्स सेक्शन में जाकर अपने अकाउंट में ऑफर की जांच कर सकते हैं।

इसके साथ ही उपयोगकर्ताओं को इसके नीचे एक एक्टिव योजना और 'जियो उत्सव पैक' मिलेगा। पैक में आपको इसकी आखरी तारीख के बारे में जानकारी भी मिलेगी। उदाहरण के लिए यदि आपका पैक 06 सितंबर, 2018 को 6:30 बजे सक्रिय किया गया है, तो यह 11 सितंबर, 2018 को 6:30 बजे समाप्त हो जाएगा। इसका मतलब यह है कि सितंबर और अक्टूबर में उपयोगकर्ताओं को कंपनी की दूसरी सालगिरा के रूप में 16 जीबी का मुफ्त डेटा मिलेगा।

इस बीच जियो सभी कैडबरी डेयरी मिल्क के साथ 1 जीबी का मुफ्त डेटा पेश कर रहा है। उपयोगकर्ताओं को मुफ्त डेटा लाभ का लाभ उठाने के लिए मायजियो ऐप से रैपर की फोटो पर क्लिक करने की आवश्यकता है। ऑफर 30 सितंबर तक वैध है। उपयोगकर्ता 1 जीबी का मुफ्त डेटा करेंगे जब वे 5 रुपये, 10 रुपये, 20 रुपये, 40 रुपये या 100 रुपये के डेयरी मिल्क रैपर को अपलोड करेंगे।

Related News