टेक दुनिया से जुडी हैं हमारी हर एक खबर ... नया स्मार्टफोन हो या फिर डेटा प्लान, मिलेगी और भी कई रोचक टेक जानकारी ... पढ़ने के लिए फॉलो करें।

मंगलवार को लंदन में हुवावे कंपनी द्वारा एक इवेंट आयोजित किया गया। इस इवेंट में कंपनी ने 'हुवावे मेट20 एक्स', 'मेट 20' और 'मेट 20 प्रो' स्मार्टफोन्स लॉन्च किया हैं। इन तीनों ही स्मार्टफोन में आपको तीन रियर कैमरे मिलेंगे। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 40 वाट हुवावे सुपर चार्ज टेक्नोलॉजी, हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और लेटेस्ट फ्लैगशिप हाईसिलिकॉन किरिन 980 चिपसेट जैसे प्रीमियम फीचर्स का इस्तेमाल किया गया हैं।

हुवावे मेट 20एक्स स्मार्टफोन का 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट पेश किया गया हैं, जिसकी कीमत 899 यूरो रखी गयी हैं। इस स्मार्टफोन को को यूरोपियन बाजार में 26 अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। फोन को मिडनाइट ब्लू और फैंटम सिल्वर रंग में उपलब्ध कराया गया हैं। हुवावे का यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित ईएमयूआई 9.0 पर संचालित किया गया हैं। इस फोन का वजन 232 ग्राम है।

हुवावे के इस स्मार्टफोन में 7.2 इंच का फुल एचडी+ओलेड डिस्प्ले दिया गया हैं। इसके अलावा फोन में हाइसिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया हैं। फोन में जान फूंकने के लिए 5 हजार एमएच की पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया हैं। फोटोग्राफी के शौक़ीन लोगो के लिए इस फोन में 40+20+8 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया हैं। इसके अलावा इस फोन में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद हैं।

बात करे, इस स्मार्टफोन के स्टोरेज क्षमता की तो इसमें 128 जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज दिया गया हैं, जिसे 256 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के सपोर्ट से बढ़ाया जा सकता हैं। पर्याप्त कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में एंबियंट लाइट सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर, ग्रेविटी सेंसर, कंपास, जायरोस्कोप, हॉल, लेज़र सेंसर, बारोमीटर, कलर टेंपरेचर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर को शामिल किया गया हैं।

दोस्तों अगर आप हुवावे मेट 20एक्स स्मार्टफोन को खरीदना पसंद करेंगे, तो हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से सूचित करें और हमारे चैनल को फॉलो करें।

Related News