सस्ते होने के बाद से देश में इंटरनेट की मांग में भारी उछाल आया है। टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने यूजर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए कई तरह के प्लान और ऑफर उपलब्ध कराते हैं। चूंकि उपयोगकर्ता हमेशा अधिक चाहते हैं, दूरसंचार कंपनियों को उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी प्रीपेड योजनाओं के साथ अतिरिक्त लाभ और ऑफ़र को बंडल करना होगा। भारत की प्रमुख दूरसंचार कंपनियों में से एक - रिलायंस जियो ने अपने दैनिक डेटा प्रीपेड प्लान को फिर से पेश किया है जो ओटीटी लाभों के साथ आता है। रिलायंस जियो ओटीटी लाभों के साथ कई प्रीपेड योजनाएं प्रदान कर रहा है और 499 रुपये की योजना को एक बार फिर से अपने दैनिक डेटा प्रीपेड योजनाओं में जोड़ा गया है जो एक प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच के साथ आता है।

Disney+ Hotstar के साथ 499 रुपये का प्लान
रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड ऑफर की सूची में 499 रुपये का प्लान जोड़ा है। 499 रुपये का प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और वैलिडिटी तक प्रत्येक दिन 2GB डेटा प्रदान करता है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। इस प्लान की खरीदारी के साथ नए यूजर्स को जियो प्राइम मेंबरशिप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। प्रति दिन 2GB की निर्धारित सीमा के पूरा होने के बाद, यूजर्स 64 केबीपीएस पर असीमित डेटा का आनंद ले सकते हैं।

इन लाभों के अलावा, प्रीपेड प्लान Disney+ Hotstar के एक्सेस के साथ आता है। इस योजना की खरीद के साथ, उपयोगकर्ता बिना किसी अतिरिक्त लागत के ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज़नी + हॉटस्टार की सदस्यता एक साल के लिए 499 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं। यह योजना कुछ Jio एप्लिकेशन जैसे कि Jio Cinema, Jio TV और भी बहुत कुछ प्रदान करती है।

Reliance Jio के अन्य प्रीपेड प्लान जो Disney+ Hotstar की पेशकश करते हैं
रिलायंस जियो 601 रुपये के मूल्य टैग पर ओटीटी एक्सेस के साथ एक और प्रीपेड योजना प्रदान करता है। इस योजना की वैधता अवधि 28 दिनों की है और असीमित वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ प्रत्येक दिन 3 जीबी डेटा प्रदान करती है। प्रतिदिन 3GB डेटा के साथ, योजना अतिरिक्त 6GB डेटा भी प्रदान करती है। Jio का 601 रुपये का प्लान एक साल के Disney+ Hotstar मोबाइल की एक्सेस के साथ आता है, जिसकी कीमत 499 रुपये है। यह योजना कुछ Jio एप्लिकेशन तक पहुंच प्रदान करती है।

डिज़नी + हॉटस्टार की वार्षिक सदस्यता के साथ आने वाला दूसरा प्लान 799 रुपये का प्लान है। टैरिफ बढ़ोतरी के बाद इस योजना को 666 रुपये के पहले की कीमत से अपडेट किया गया और प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है। यह भी एक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग प्लान है जो 56 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ आता है। यह योजना कुछ अन्य Jio एप्लिकेशन तक पहुंच के साथ भी आती है।

सूची में अगला 84 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 2GB हाई-स्पीड डेटा की पेशकश करने वाला एक और प्लान है और यह 1,066 रुपये की लागत पर आता है। टैरिफ बढ़ने के बाद इस योजना को इसकी 888 रुपये की पिछली कीमत से अपडेट किया गया था और असीमित कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है। इस प्लान को Disney+ Hotstar के एक साल के सब्सक्रिप्शन और Jio ऐप्स जैसे Jio TV और कुछ और एक्सेस के साथ बंडल किया गया है। इसके अलावा, यूजर्स को प्लान के साथ अतिरिक्त 5GB डेटा भी मिलता है।

आखिरी डेली डेटा प्रीपेड प्लान जो एक साल के Disney+ Hotstar के सब्सक्रिप्शन के साथ आता है, एक साल का प्रीपेड प्लान है। हर दिन 2GB हाई-स्पीड डेटा देने वाला प्लान 3,119 रुपये की कीमत पर आता है, जिसे इसके 2,599 रुपये पिछली कीमत से अपडेट किया गया है। इस प्लान की वैलिडिटी अवधि 365 दिनों की है और यूजर्स को इस प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलते हैं। कुल 730GB दैनिक डेटा के साथ, योजना अतिरिक्त 10GB हाई-स्पीड डेटा और कुछ Jio एप्लिकेशन तक पहुंच प्रदान करती है।

रिलायंस जियो 601 रुपये के मूल्य टैग पर ओटीटी एक्सेस के साथ एक और प्रीपेड प्लान पेश कर रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ प्रत्येक दिन 3 जीबी डेटा प्रदान करती है। प्रतिदिन 3GB डेटा के साथ, प्लान अतिरिक्त 6GB डेटा भी प्रदान करती है। Jio का 601 रुपये का प्लान एक साल के Disney+ Hotstar मोबाइल की एक्सेस के साथ आता है, जिसकी कीमत 499 रुपये है। यह प्लान कुछ Jio एप्लिकेशन तक पहुंच प्रदान करती है।

Related News