चीनी टेक दिग्गज Xiaomi ने भारत में Xiaomi स्मार्ट स्पीकर (IR Control) नाम से एक नया उत्पाद लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 4,999 (~$63) रुपए है। स्पीकर वॉयस असिस्टेंट कमांड को सपोर्ट करता है। स्मार्ट स्पीकर में एक आईटी ब्लास्टर है जो उपयोगकर्ता को आवाज से voice.Xiaomi के माध्यम से घर में कुछ डिवाइसेज को कंट्रोल करने में सक्षम बनाता है।

Xiaomi स्मार्ट स्पीकर में 1.5-इंच की फुल-रेंज स्पीकर और माइक्रोफोन हैं जो यह सुनिश्चित करने की क्षमता रखते हैं कि वॉयस कमांड दूर-क्षेत्र में इनेबलहैं। स्टीरियो साउंड प्रदान करने के लिए इसे दूसरे स्पीकर के साथ जोड़ा जा सकता है। इसका एलईडी डिजिटल क्लॉक डिस्प्ले यूजर्स को समय पर नजर रखने में मदद करता है। स्पीकर आईआर कंट्रोल में क्रोमकास्ट कार्यक्षमता है, जो उपयोगकर्ताओं को अन्य कंपेटिबल डिवाइसेज पर कंटेंट कास्ट करने मदद करता है। स्पीकर में Google असिस्टेंट एम्बेडेड है और यह यूजर्स को अन्य स्मार्ट घरेलू डिवाइसेज को कंट्रोल करने की अनुमति देता है।

वॉल्यूम, म्यूजिक और माइक्रोफोन कंट्रोल के लिए नए Xiaomi स्पीकर के ऊपर चार बटन हैं। स्पीकर पर आईआर ब्लास्टर आपके स्मार्टफोन पर Xiaomi होम या एमआई होम ऐप के माध्यम से अन्य स्मार्ट उपकरणों जैसे ज़ियामी स्मार्ट स्पीकर आईआर कंट्रोल को नियंत्रित करेगा।

स्पीकर IR कंट्रोल इन-बिल्ट क्रोमकास्ट के अलावा ब्लूटूथ 5.0 के जरिए कनेक्ट हो सकता है। स्पीकर को बिजली की आपूर्ति 12V/1A DC इनपुट के माध्यम से की जाती है और स्पीकर का वजन 6.28kg है। पैकेज में स्पीकर, इसका एडॉप्टर और यूजर मैनुअल शामिल हैं। नया Xiaomi स्मार्ट स्पीकर Mi Home Store, Flipkart और उपमहाद्वीप के अन्य रिटेल आउटलेट से प्राप्त किया जा सकता है। यह एक ऑल-ब्लैक डिवाइस के रूप में उपलब्ध है।

Related News