Redmi ने भारत में अपना पहला A-सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Redmi A1 लॉन्च किया है, जो एक एंट्री-लेवल ऑफरिंग है। Redmi A1 उन लोगों के लिए पहले स्मार्टफोन के रूप में पेश किया जा रहा है जो एंड्रॉइड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का अनुभव करना चाहते हैं और फीचर फोन से अपग्रेड करना चाहते हैं। यह एचडी+ डिस्प्ले के साथ आता है। फोन हुड के नीचे एक बीफ बैटरी भी पैक करता है।

प्रोसेसर के लिए, Redmi ने एक एंट्री-लेवल मीडियाटेक चिपसेट का विकल्प चुना है। फोन में पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप भी है। आइए भारत में Redmi A1 की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और अन्य फीचर्स के बारे में।

Redmi A1 की भारत में कीमत और स्पेसिफिकेशन
Redmi A1 को सिंगल स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वाले फोन के एकमात्र वेरिएंट की कीमत 6,499 रुपये है। यह तीन रंगों- ब्लैक, ग्रीन और ब्लू में आता है।

10,000 रुपये से कम के Redmi के नए एंट्री-लेवल स्मार्टफोन की बिक्री 9 सितंबर से Mi.com, Mi Home Stores, Amazon India आदि के माध्यम से शुरू होगी।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो, A1 6.52-इंच के LCD के साथ आता है। फोन में एचडी+ रेजोल्यूशन और फ्रंट कैमरे के लिए शीर्ष पर एक छोटा वॉटरड्रॉप नॉच है। चूंकि यह एक एंट्री-लेवल पेशकश है, इसलिए फोन में मानक 60Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट है।

डिवाइस बैक पर लेदर टेक्सचर डिज़ाइन के साथ आता है। हुड के तहत, MediaTek Helio A22 SoC है। यह 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज पैक करता है। A1 4G एक माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकता है। यह 5000 एमएएच की बैटरी पैक करता है और 10W चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करता है।

पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप है। इसमें 8MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, A1 में 5MP का फ्रंट कैमरा है। यह आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 12 (गो एडिशन) चलाता है।

Related News