जनवरी 2015 की खबर हैं जो आपको जरूर पढ़नी चाहिए। दरअसल ताइपे में एक व्यक्ति की मौत उस वक्त हुई जब वह वीडियो गेम्स खेल रहा था। बता दे ताइवान के 32 वर्षीय युवक एक इंटरनेट कैफे में लगातार तीन दिनों तक वीडियो गेम खेलते रहे। लगातार वीडियो गेम खेलने की वजह से मौत के मुँह में जाने वाले इस ताईवानी व्यक्ति की पहचान 'सीह' नाम से की गई। सीह वीडियो गेम्स खेलते खेलते अपनी कुर्सी पर ही निढ़ाल हो गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक सीह जब वीडियो गेम्स खेल रहे थे तो वह अचानक सो गए। जब वे काफी देर तक सोते रहे तो उनके साथ कैफे में बैठे एक अन्य युवक को लगा कि, वे सो रहे हैं। लेकिन जब वे काफी समय तक नहीं जागे तो कैफे में मौजूद एक कर्मचारी को अहसास हुआ कि सीह की सांसे नहीं चल रही हैं। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में उनकी मौत पुष्टि कर दी गई। बता दे यह कैफे ताइवान एक काउशिंग शहर में हैं।

द ताइपे टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, चिकित्सकों ने पुष्टि की है कि लंबे समय तक सीह के कंप्यूटर गेम खेलने से उनकी ह्दय गति रुक गई। इसी कारन से अचानक उसकी मौत हो गई। कैफे के कर्मचारी ने बताया कि सीह उनके नियमित ग्राहक थे जो लम्बे समय तक यहां वीडियो गेम्स खेला करते थे। अक्सर खेलते खेलते कुर्सी पर बैठे हुए झपकी ले लिया करता था। इसी कारन हम जल्दी से उनकी स्थिति के बारे में पता लगाने में असमर्थ हुए।

Related News