मशहूर ऑनलाइन गेम पबजी पिछले कुछ वर्षों में भारत के प्रत्येक युवाओं के लिए सबसे अच्छे वीडियो गेम में से एक रहा है। यहां तक ​​कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यौवन के कारण बच्चों को पढ़ाई में होने वाले नुकसान के बारे में जानते हैं। इस बीच, बुरी खबर आ रही है। पबजी भारत से अपना कारोबार बंद कर रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से डाउनलोड गेम प्रभावित नहीं हुआ है, बावजूद इसके कि भारत में पबजी को प्रतिबंधित कर दिया गया है।
रिपोर्ट के अनुसार, भारत में इस गेम के बैन होने के बावजूद, उपयोगकर्ता बिना किसी कठिनाई के गेम को एक्सेस कर रहे हैं।

पबजी ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर घोषणा की है कि भारतीय खिलाड़ियों को 30 नवंबर से प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा। इसका मतलब यह है कि पहले से डाउनलोड किया गया गेम भी नहीं खेला जा सकता है। घोषणा के अनुसार, Tencent गेम पूरी तरह से सभी सेवाओं को बंद कर देगा और दोनों Pubji मोबाइल नॉर्डिक मैप: Livic और Pubji मोबाइल लाइट के भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोग करेगा।

गौरतलब है कि भारत-चीन सीमा विवाद के बाद केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देश में चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। पबजी को इस वजह से भी भारत में प्रतिबंधित किया गया है। अब तक, PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट केवल Google Play Store और Apple App Store से निकाले गए हैं।


अब खबर आ रही है कि भारतीय बाजार के लिए अब पबजी खुद सर्वर स्तर पर इस गेम को बंद कर रहा है।

Related News