इंटरनेट डेस्क। हमारे टेक चैनल पर आपका स्वागत हैं। टेक दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों के साथ टेक्नोलॉजी की बेहतरीन ख़बरों को पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो जरूर करें।

टेक जगत की सबसे बड़ी कंपनी एप्पल अपने महंगे प्रोडक्ट्स के लिए मशहूर हैं। एप्पल कंपनी के आईफोन, मैकबुक, आईपैड, आईपॉड जैसे प्रोडक्ट्स दुनियाभर में यूज़र्स द्वारा पसंद किये जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं टेक जगत के शिखर पर बैठी एप्पल कंपनी ने भी एक समय असफलता का स्वाद चखा हैं। हमारी इस लिस्ट में हमने एप्पल के उन प्रोडक्ट्स को शामिल किया हैं जिन्हें ग्राहकों ने सिरे से नकार दिया।

मैकिंटोश टीवी: साल 1993 में लॉन्च किया गया ये टीवी यूज़र्स को पसंद नहीं आया। कंपनी ने दुनियाभर में इसके सिर्फ 10000 सेट्स में कुछ ही बेचे। इसके बाद इस प्रोडक्ट को साल 1994 में बंद कर दिया गया।

हॉकी पक माउस: साल 1986 में 'आईमैक' के साथ लॉन्च किया गया ये माउस अपने अनकमफर्टेबल आकार की वजह से यूज़र्स को पसंद नहीं आया। दो सालों तक हर मैक कम्प्यूटर के साथ इंट्रोड्यूस किया गया ये माउस आखिरकार कंपनी को बंद करना पड़ा।

आईपॉड हाई-फाई: 28 फरवरी 2006 में लॉन्च किये गए इस स्पीकर सिस्टम को यूज़र्स ने पसंद नहीं किया। एप्पल के इस प्रोडक्ट से भी बेहतरीन स्पीकर्स सिस्टम थर्ड पार्टी वेंडर्स द्वारा दिया गया। जिसकी वजह से ये आईपॉड सितंबर 2007 में बंद कर दिया गया।

पाठकों अगर आपको हमारे चैनल की ये जानकारी पसंद आई तो स्टोरी को अपने मित्रों के साथ शेयर करे और अपनी राय कमेंट बॉक्स में हमसे साझा करें।

Related News