Portronics Kronos Y1 स्मार्टवॉच को भारत में सोमवार को लॉन्च कर दिया गया। स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर्स हैं और इसमें 1.75 इंच का एचडी डिस्प्ले है। एक स्मार्टवॉच होने के नाते, पोर्ट्रोनिक्स क्रोनोस वाई1 में ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन और कई स्पोर्ट्स मोड जैसी स्वास्थ्य निगरानी सुविधाओं का एक समूह भी है। पोर्ट्रोनिक्स क्रोनोस Y1 स्मार्टवॉच में धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP67 रेटिंग है। स्मार्टवॉच में 200 से अधिक वॉच फेस भी हैं और इसकी बैटरी लाइफ 7 दिनों तक है।

पोर्ट्रोनिक्स क्रोनोस Y1 की भारत में कीमत
पोर्ट्रोनिक्स क्रोनोस Y1 स्मार्टवॉच को भारत में 3,399 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। लेखन के समय, आधिकारिक वेबसाइट पर इसे 3,449 रुपये में सूचीबद्ध किया गया था। इसके अलावा, अमेज़न ने पोर्ट्रोनिक्स स्मार्टवॉच को 3,299 रुपये में सूचीबद्ध किया है, जबकि फ्लिपकार्ट ने इसे 3,399 रुपये में सूचीबद्ध किया है। यह ब्लैक और ग्रे रंग विकल्पों में पेश किया गया है और यह 12 महीने की वारंटी के साथ आता है।

पोर्ट्रोनिक्स क्रोनोस Y1 स्पेसिफिकेशंस
पोर्ट्रोनिक्स की नई लॉन्च की गई स्मार्टवॉच में कर्व्ड ग्लास के साथ 1.75 इंच का एचडी (240x280 पिक्सल) डायनेमिक डिस्प्ले है। पोर्ट्रोनिक्स क्रोनोस वाई1 स्मार्टवॉच में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वी5 है और इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग क्षमताएं हैं। इनबिल्ट माइक्रोफ़ोन और स्पीकर का उपयोग करके, उपयोगकर्ता स्मार्टवॉच पर कॉल कर और प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ता स्मार्टवॉच का उपयोग रिमोट शटर और म्यूजिक कंट्रोलर के रूप में भी कर सकते हैं। इसमें 64MB का ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलता है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, पोर्ट्रोनिक्स क्रोनोस Y1 में स्वास्थ्य निगरानी सुविधाओं की मेजबानी है। इसमें ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2) मॉनिटरिंग और स्लीप ट्रैकिंग की सुविधा मिलती है। स्मार्टवॉच में कई स्पोर्ट्स मोड भी हैं जैसे चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, तैराकी, बास्केटबॉल और बैडमिंटन।

IP67-रेटेड पोर्ट्रोनिक्स क्रोनोस Y1 की बैटरी लाइफ 7 दिनों तक और स्टैंडबाय टाइम 15 दिनों तक है। उपयोगकर्ता एंड्रॉइड और आईओएस पर क्रोनोस ऐप के माध्यम से 200 से अधिक कस्मटमाइजेबल वॉचेस में से एक को चुन सकते हैं। स्मार्टवॉच का डाइमेंशन 165x70x28mm और वजन 55 ग्राम है।

Related News